उम्र किसी की मोहताज़ नहीं होती. जिस उम्र में इंसान रिटायर होकर घर पर अपने पोते-पोतियों के साथ खेलते हैं. उस उम्र में संजीव श्रीवास्तव सोशल मीडिया पर अपने डांस के कारण बेहद पॉपुलर हो गए हैं. क्या युवा, क्या बुज़ुर्ग हर कोई उनके लाज़वाब डांस मूव के दीवाने बने बैठे हैं. इस उम्र में जिस ग्रेस के साथ संजीव डांस कर रहे हैं, वो नामुमकिन सा लगता है.

Source: storypick

दरअसल, 12 मई को ग्वालियर में अपने साले की शादी के दौरान संजीव जब डांस कर रहे थे, तो वहां मौज़ूद लोगों में से किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था. फ़ेसबुक से लेकर ट्विटर तक हज़ारों लोग अब उन्हें 'डांसिंग अंकल' के नाम से जानने लगे हैं. पहला वीडियो हिट होने के बाद अब उनका एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वो 80 के दशक के रीमिक्स गाने पर डांस करते हुए नज़र आ रहे हैं.

80 के दशक में संजीव जब युवा हुआ करते थे, तो फ़ेमस डांसर बनना चाहते थे. उनका ये सपना तो पूरा नहीं हो पाया. लेकिन डांस आज भी उनके शरीर में बिजली की गति से दौड़ता है. उनके ठुमके, डांस स्टाइल और एक्सप्रेशन एकदम गोविन्दा के डांस की याद दिलाते हैं.

Source: jantakareporter

मध्यप्रदेश के विदिशा ज़िले के रहने वाले 46 साल के संजीव श्रीवास्तव भोपाल के एक प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज में अस्सिटेंट प्रोफ़ेसर के पद पर कार्यरत हैं. जबसे सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके डांस वीडियो देखे हैं, तबसे उनके रिश्तेदारों, दोस्तों और चाहने वालों के लगातार फ़ोन आ रहे हैं. संजीव रातों-रात स्टार बन गए हैं. पहले डांस वीडियो में संजीव ने 1987 में आयी गोविंदा-नीलम स्टारर फ़िल्म खुदगर्ज़ के ‘May Se Meena Se Na Saaaqi Se’ गाने पर अपनी पत्नी के साथ ज़बरदस्त डांस किया. जो इन दिनों सोशल मीडिया में ज़बर्दस्त तरीके से वायरल हो रहा है.

संजीव ने बताया कि 'मैं साल 1982 से डांस कर रहा हूं, मेरे अंदर ये गॉड गिफ़्टेड टैलेंट है. मैं अपनी मां मोहिनी देवी श्रीवास्तव से ही डांस सीखा हूं क्योंकि वो क्लासिकल डांसर थीं. 80 के दशक में भोपाल में होने वाले डांस कॉम्पिटिशन में मैंने तीन बार मध्यप्रदेश का बेस्ट डांसर का ख़िताब जीता था.वीडियो किसने बनाया और सोशल मीडिया पर डाला ये तो मुझे नहीं मालूम, लेकिन मैं उसका शुक्रिया अदा करना चाहूंगा क्योंकि मुझे आज तक इतना सम्मान कभी नहीं मिला. जब मैं युवा था उस समय कोई भी टीवी चैनल नहीं था जो मेरे टैलेंट को पहचान सके. इससे पहले भी मैंने कई बार डांस किया, लेकिन कभी भी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने का ख़्याल नहीं आया.'

Source: hindustantimes