प्लास्टिक जींस, हाफ़ जींस, मड जींस ने इस साल कई पश्चिमी बाज़ारों में सनसनी फ़ैलाई थी, लेकिन जींस की दुनिया में एक और नया प्रयोग होने जा रहा है और इस प्रयोग के चलते कई लोगों की तीखी प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है. जापान के डिज़ाइनर मेइको बैन ने हाल ही में टोक्यो में हुए एमेज़ॉन फ़ैशन वीक में अपनी Thong Jeans का प्रदर्शन किया. ये जींस 2018 के स्प्रिंग समर कलेक्शन का हिस्सा है और ये तो पक्का है कि इस जींस को पहनने के बाद आप कम से कम Ventilation की शिकायत तो नहीं ही करेंगे.

इस पैंट ने कट आउट जींस के कॉन्सेप्ट को एक अलग ही स्तर प्रदान किया है क्योंकि इस जींस का लगभग पूरा हिस्सा ही कटा-फ़टा हुआ है. गौरतलब है कि एक मॉडल ने न्यूड बॉडीसूट के साथ ही Thong जींस को पहना था और सामने आने के बाद से ही ये जींस विवादों में बनी हुई है.

ज़ाहिर है, इन तस्वीरों के सामने आने के साथ ही लोग हक्के-बक्के रह गए. लोगों ने इस जींस की जमकर आलोचना भी की है. एक यूज़र का कहना था कि 'आखिर इन पैंट को बना कौन रहा है ? ऐसा लगता है कि तीसरी क्लास के किसी बच्चे को कैंची पकड़ा दी गई हो.' वहीं एक शख़्स का कहना था कि 'इस वाहियात फ़ैशन को देखकर लगता है कि मानव सभ्यता की दोबारा शुरूआत होनी ही चाहिए.' एक यूज़र ने ये भी कहा कि 'इसे जींस की जगह पोछे की तरह इस्तेमाल करना बेहतर होगा.'

सोशल मीडिया पर इन जींस के जारी होने के बाद इन्हें वायरल होने में समय नहीं लगा. कुछ लोगों ने इस जींस की बनावट के चलते तीखी प्रतिक्रिया दी वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने इसे डिज़ाइनर द्वारा सस्ती लोकप्रियता का तरीका बताया.

तो क्या आप पहनना चाहेंगे इस अतरंगी जींस को?

Source: Indian Express