जिंदगी कुछ लम्हों का नाम है, जो कब बीत जाये, किसी को नहीं पता. इसलिए इसके हर लम्हे को जीना ही फ़ायदे का सौदा है. वरना एक उम्र में आकर आप भी कहेंगे कि काश उस समय मज़े कर लिए होते, तो आज सुनाने को कई कहानियां होती. कहानियां सुनाने के लिए ज़रूरी है कि आपके पास अपनी कुछ कहानियां होनी चाहिए. अब इन कहानियों को इकट्ठा करने का सबसे आसान रास्ता है कि आप ज़्यादा से ज़्यादा दुनिया घूमें. आज हम आपको हिन्दुस्तान की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप 30 की उम्र से पहले घूम कर आ गए, तो समझिये आपके पास लोगों को बताने को काफ़ी कुछ होगा.

गोवा

समुद्र किनारे रेत पर लेटे हुए ठंडी बियर पीने का मज़ा आप गोवा में ही ले सकते हैं. दोस्तों का साथ इसे मज़े को दोगुना कर देता है.

Source: thomascook

बीर बिलिंग

हिमाचल प्रदेश में पहाड़ियों के बीच बसा बीर गांव एडवेंचर स्पोर्ट्स के दीवानों के लिए किसी मक्का से नहीं है. यहां पर किया गया हर एडवेंचर आपकी ख़ूबसूरत यादों में अपना घर बना लेता है.

Source: weekendthrill

अंडमान निकोबार

अरब सागर से घिरे अंडमान निकोबार में कई द्वीप समूह आपके स्वागत के लिए हमेशा तैयार रहते हैं, जहां आप समंदर की गहराई में जा कर पानी के अंदर की दुनिया को देख सकते हैं.

Source: india

जैसलमेर

धूप में तपती रेत के बीच छुट्टियां मनाने का ख़्याल पहली नज़र में भले ही अजीबोगरीब लगे, पर रात के समय रेगिस्तान के ख़ूबसूरत नज़ारों को देखने के लिए इतना तो करना बनता है दोस्त.

Source: jaisalmertourpackage

ऋषिकेश

उत्तराखंड का ऋषिकेश वॉटर स्पोर्ट्स का गढ़ माना जाता है. दोस्तों के साथ तेज़ रफ़्तार पानी से झुझते हुए गुज़रने का अपना ही अलग मज़ा है.

Source: alaknandariverrafting

लेह-लद्दाख

पहाड़ों के टेढ़े-मेढ़े रास्तों से होते हुए बाइक पर लद्दाख जाने का एहसास ही रोमांच से भर देता है.

Source: bookshooktravel

सोलंग

घाटी के बीच से होते हुए हवा में उड़ने का सपना बस हिमाचल के सोलंग में ही पूरा हो सकता है, जिसे आप यहां होने वाली पैराग्लाइडिंग के ज़रिये देख सकते हैं.

Source: bcmtouring

सिक्किम

पूर्व का स्कॉटलैंड कहे जाने वाला सिक्किम भारत के उन राज्यों में से एक है, जहां हिमालय की ख़ूबसूरत पहाड़ियां फैली हुई हैं.

Source: MakeMyTrip

कोंकण

रेल में बैठे हुए पश्चिमी घाट से गुजरना किसी जीते-जागते सपने से कम नहीं है. दूर तलक फैला हुआ जंगल और उस पर सवार बादल एक खूबसूरत दृश्य बनाते हैं.

Source: amazingmaharashtra

भानगढ़ का किला

रोमांच के शौक़ीन हों और कुछ ऐसा करा चाहते हों, जो ज़िदंगी भर याद रहे, तो पहुंच जाइये भानगढ़, पर याद रहे कि कभी अकेले जाने की भूल न करें.

Source: tripoto

ऑफ़िस से छुट्टी का रोना कब तक रोओगे. कल पछताने से बेहतर से आज को ही जी लिया जाए.