एशिया कप में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. बीते रविवार को भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को 9 विकेट की शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारत एशिया कप के फ़ाइनल में जगह बनाने में क़ामयाब रहा. संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा एशिया कप 2018 कई मायनों में बेहतरीन साबित हो रहा है.

Source: newsbugz

जहां एक ओर भारत और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को बांग्लादेश, अफ़ग़ानिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग से कड़ी टक्कर मिल रही है, वहीं बड़ी टीमों के खिलाड़ियों ने भी शानदार खेल भावना का परिचय दिया है. एशिया कप के दौरान दर्शकों को मैदान पर कई यादगार पल देखने को मिल रहे हैं. यही तो इस जेंटलमैन गेम की परम्परा है.

आईये देखते हैं दर्शकों को मैदान पर अब तक कौन-कौन से अच्छे पल देखने को मिले.

1. मैच भारत ने जीता, दिल चहल ने जीता

भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितम्बर को खेले गए इस अहम मुक़ाबले में भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी. इस मैच में टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने न सिर्फ़ शानदार गेंदबाज़ी की, बल्कि सच्ची खेल भावना का परिचय देते हुए भी सबका दिल जीता. मैच के दौरान पाकिस्तान की आख़िरी जोड़ी मैदान पर थी और चहल गेंदबाज़ी कर रहे थे. खेलते वक़्त पाकिस्तानी खिलाड़ी उस्मान ख़ान के जूते का फीता खुल गया था, जब चहल की नज़र उस पर पड़ी, तो वो इसे बांधने के लिए झुक गए.

2. मलिक ने सीनियर होने का फ़र्ज़ निभाया

पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच खेले गए एक कड़े मुक़ाबले में पाकिस्तान आख़िरी ओवर में मैच जीतने में क़ामयाब रहा. आख़िरी ओवर में पाकिस्तान को 10 रन चाहिए थे. अफ़ग़ानिस्तान की तरफ़ से आख़िरी ओवर लेकर आये थे आफ़ताब आलम और सामने थे शोएब मलिक. शोएब ने शुरू की 3 गेंदों में ही 10 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी. इस हार से आफ़ताब पिच पर रोने लगे, इसके बाद मालिक ने उनको गले लगाकर सच्ची खेल भावना का परिचय दिया.

3. हॉन्ग कॉन्ग टीम ने किया टीम इंडिया का स्वागत

हॉन्ग कॉन्ग ने अपने पहले ही मैच में भारत जैसी मज़बूत टीम को कड़ी टक्कर दी. हॉन्ग कॉन्ग भले ही एशिया कप में पहली बार खेला हो, लेकिन अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर उसने सबका दिल जीत लिया. जीत के बाद भारतीय टीम जब हॉन्ग कॉन्ग टीम का हौसला बढ़ाने उनके ड्रेसिंग रूम में गयी, तो टीम इंडिया को शानदार वेलकम मिला. हॉन्ग कॉन्ग के खिलाड़ी अपने ड्रेसिंग रूम में धोनी, रोहित, शिखर, कार्तिक और भुवनेश्वर को देखकर बेहद ख़ुश नज़र आये.

भारत एशिया कप के फ़ाइनल में जगह बना चुका है. फ़ाइनल मैच 28 सितंबर को दुबई में खेला जायेगा.

Source: ndtv.com