दिल्ली के रोहिनी इलाके से एक बेहद त्रासद घटना सामने आई है. रोहिणी के एक घर में दो जुड़वा बच्चों की वाॅशिंग मशीन में डूब जाने से मौत हो गई. 3 साल के नक्श और नीशु करीब आधे घंटे तक वाॅशिंग मशीन में फंसे रहे. इन दोनों बच्चों को जब उनके पिता ने बाहर निकाला, तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

पुलिस के अनुसार, वाॅशिंग मशीन के स्पिनिंग टब में करीब 15 लीटर पानी भरा हुआ था. ऐसा माना जा रहा है कि मशीन के पास ही मौजूद कपड़े के ढेर पर चढ़कर ये बच्चे मशीन तक पहुंचे थे और गलती से वाॅशिंग मशीन में गिर गए.

Source: India.com

इन जुड़वा बच्चों की मां, रेखा ने बताया कि वह वॉशिंग मशीन में पानी डालकर पास ही की दुकान से डिटरजेंट खरीदने गई थी. उस समय दिन के करीब 12.30 बजे रहे थे. जब वो वापस आई, तो दोनों बच्चे घर से गायब थे. उन्होंने अपने बच्चों को घर में ना पाकर तुरंत अपने पति को सूचना दी.

रविंदर अपनी पत्नी की बात सुनकर फ़ौरन घर पहुंचे और उन्होंने देखा कि उनके दोनों बच्चे वॉशिंग मशीन में बेहोशी की हालत में थे. रविंद्र, एक इंश्योरेंस कंपनी में काम करते हैं, वो फौ़रन दोनों बच्चों को अस्पताल ले गए, जहां इन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इस घटना के बाद से रविंद्र और उनके परिवार के घर पर मातम का माहौल है. बच्चों की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल भेज दिया गया.

Source: Financial Express