स्मार्टफ़ोन के दौर में सेल्फ़ी का क्रेज़ लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. हर रोज़ लाखों लोग अपनी Selfies को ऑनलाइन पोस्ट करते हैं. लेकिन कुछ Selfie ऐसी होती हैं, जो न केवल लोगों का ध्यान आकर्षित करती हैं, बल्कि उन्हें अंदर तक झकझोर कर रख देती हैं.

इस तस्वीर को गौर से देखिए. भले ही ये किसी आम कपल की सामान्य सी सेल्फ़ी लग रही हो, लेकिन अगर आप इसे गौर से देखेंगे, तो शीशे में इस महिला की आकृति दिखाई देगी. कायदे से, इस आईने में महिला का पिछला हिस्सा दिखना चाहिए था, लेकिन आईने में महिला एक कुटिल मुस्कान के साथ दिखाई पड़ रही है.

पहली नज़र में ये मामला फ़ोटोशॉप का नज़र आ रहा था. आज फ़ोटोशॉप तकनीक से आसानी से तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है. लेकिन इस शख़्स ने तस्वीर के साथ जो कैप्शन डाला, उसने ट्विटर यूज़र्स को सोचने पर मजबूर कर दिया.

इस शख़्स ने कैप्शन में लिखा: मैं अपनी गर्लफ़्रेंड से प्यार करता हूं, भले ही वो मिथुन राशि की क्यों न हो." सुनने में ये भले ही एक साधारण सा वाक्य लगे लेकिन कुछ लोगों के मुताबिक, इस शख़्स के इस ट्वीट में ही महिला के दो चेहरों की सच्चाई छिपी हुई है.

दरअसल ये महिला मिथुन राशि की है. इस राशि के लोगों को अक्सर दोमुंह यानि टू-फ़ेस और स्पिल्ट Personality का कहा जाता है. कुछ लोगों का मानना है कि इस तस्वीर में दिखाई दे रहे महिला के दो चेहरे भी इसी राशि का प्रतीक है.

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है, जब ट्विटर पर किसी तस्वीर को देखकर लोग घबराए हों. इससे पहले एक साल पहले भी एक कपल की कुछ ऐसी ही तस्वीर वायरल हुई थी. ये कपल आज ट्विटर पर एक्टिव नहीं है. शायद यही वजह है कि इस तस्वीर की सच्चाई अब तक सामने नहीं आ पाई है.

Source: Maxim