OLX पर भले ही सब कुछ बिकता हो, लेकिन अगर सावधानी न बरती जाए तो कई बार आपका बहुत कुछ लुट भी सकता है. गोकुलपुरी में एक 19 साल के युवक के साथ एक ऐसी त्रासदी हुई है. वेबसाइट पर पुरानी बाइक बेचने के चक्कर में इस शख़्स को लेने के देने पड़ गए.

दरअसल नेहरु विहार के रहने वाले मोहम्मद सुहैल ने करीब 15 दिन पहले अपनी Yamaha R-15 बाइक को बेचने का ऐड दिया था. 22 जून को उसके मोबाइल पर एक युवक ने बाइक खरीदने के लिए कॉल किया. सुहैल ने 55 हजार रुपये मांगे, लेकिन सौदा 48 हज़ार में तय हो गया.

Source: Indiaretailing

कॉलर ने शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे सुहैल को वज़ीराबाद रोड पर बुलाया. वहां सुहैल से मिलने 19-20 साल के दो युवक पहुंचे. पैदल पहुंचने वाले इन लोगों ने पहले सुहैल से हाथ मिलाया और फिर बाइक पसंद की.

इनमें से एक युवक ने टेस्ट ड्राइव लेने के लिए बाइक की चाभी ली. दूसरे ने अपने मोबाइल से कॉल न होने का बहाना बनाकर रुपये मंगवाने के लिए सुहैल का मोबाइल ले लिया. वो मोबाइल पर बात करते-करते आगे बढ़ने लगा, जहां उसका साथी सुहैल की बाइक स्टार्ट करके खड़ा था. दोनों बाइक और मोबाइल लेकर चंपत हो गए.

सुहैल की शिकायत ने गोकलपुरी पुलिस को पशोपेश में डाल दिया है. वो तो अपनी लूट की कहानी सुना रहा था, लेकिन पुलिस के लिए इस अपराध की परिभाषा तय करना मुश्किल हो रहा था, क्योंकि सुहैल के साथ न जबरन लूट हुई थी, न स्नैचिंग, न चोरी. आखिरकार पुलिस ने लीगल ओपिनियन लेकर ब्रीच ऑफ ट्रस्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Source: nbt