जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जाती है, दुनिया में रहने वाले कई बेघर लोगों के लिए मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है. दिल्ली में जहां केजरीवाल सरकार रैनबसेरों के सहारे बेघरों को मदद पहुंचाने की कोशिश रही है, वहीं ब्रिटेन में दो महिलाओं ने अपने शहर के बेघरों के लिए सर्दियों का खास इंतज़ाम तैयार कर दिया है.

सैमी बारक्रॉफ़्ट और जोएन वाइन्स यूके के पॉर्ट्समाउथ के रहने वाले हैं. ये दोनों महिलाएं The RuckSack प्रोजेक्ट नाम की एक चैरिटी संस्था के मालिक है. इन्होंने कड़कती सर्दी से निपटने के लिए एक डबल डेकर बस को रहने लायक आशियानें में तब्दील करने में कामयाबी पाई है.

इस डबल डेकर स्टेजकोच बस को कबाड़ बनाने से पहले ही सैमी और जोएन ने अपना लिया और इसे तब्दील करने में इन्होंने कई वॉलंटियर्स की सहायता भी ली थी.

इस बस की काया पलट करने में आठ महीने लगे और इसमें लगभग 8 हज़ार डॉलर्स का खर्चा आया. 80 कारीगरों ने इस बस को 12 बेड के घर में तब्दील कर दिया जिसमें एक फ़ुल फंक्शन किचन भी शामिल है.

ये स्टेजकोच बस, सैंट अगाथा चर्च के सामने मौजूद पार्किंग में खड़ी रहा करेगी. जोएन और वाइन्स की मदद से यूके के करीब 3 लाख बेघरों में से कुछ तो इस बस का इस्तेमाल कर सर्दियों से बचा जा सकता है.

Source: Bored Panda