लगता है यूपी में पुलिस और प्रशासन से दबंगों को ज़रा भी डर नहीं लगता. इसलिए आए दिन वहां से संगीन वारदातों की ख़बरें आने का सिलसिला रुक नहीं रहा. ताज़ा मामला भदोही ज़िले का है, जहां दबंगों द्वारा एक महिला को निर्वस्त्र कर उसे पीटने की शर्मनाक घटना सामने आई है. इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी उजागर हुई है.

ये घटना शनिवार को भदोही के रैपुरी गांव में हुई. यहां एक बुनकर महिला अपने पति के साथ सरकारी फ़ार्म भरने आई थी. जब वो सरकारी दफ़्तर के बाहर लाइन में लगी थी तो गांव के एक दबंग ने उसे छेड़ना शुरू कर दिया.

Source: DNA India

महिला ने जब इसका विरोध किया तो उन्होंने पहले तो कुछ नहीं किया. शाम को वो 3-4 बदमाशों के साथ महिला के घर गया और उसके साथ बदतमीजी की. उसने महिला के कपड़े उतारे और बाहर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.

शर्मनाक बात ये है कि ये सब होता रहा और लोग उस बदमाश को रोकने की जगह उसका वीडियो बनाते रहे. पीड़ित महिला इस घटना के बाद से ही सहमी हुई है. जब वो अपने पति के साथ पुलिस स्टेशन में बदमाशों के ख़िलाफ़ शिकायत करने पहुंची, तो पुलिस ने मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की.

Source: Times of India

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, महिला का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज की. इस शिकायत में भी केवल मारपीट का ही मुकदमा दर्ज किया गया है. घटना की मीडिया रिपोर्टिंग होने के बाद यूपी पुलिस जागी और उसने एक आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया. फ़िलहाल दूसरे बदमाशों की तलाश जारी है.

Source: Patrika

इस मामले को देखते हुए यही लगता है कि न तो यूपी में पुलिस सेफ़ है और न ही आम नागरिक. लगता है यूपी में योगीराज नहीं गुंडाराज चल रहा है. अब तो जागो यूपी सरकार.