'Don't Angry Me'

US की एक ट्रैवल ब्लॉगर का इंस्टाग्राम पोस्ट पढ़ कर इंटरनेट पर हर भारतीय ने यही डायलॉग बोला. दरअसल इंडिया घूमने आयी इस लोकप्रिय और प्रभावशाली ब्लॉगर Colleen Grady ने अपना भारत से जुड़ा अनुभव साझा किया, जिसमें कुछ ऐसी बातें लिखीं जिससे ग़ुस्सा तो आना ही था.

Colleen लिखती हैं कि जयपुर की भीड़ भरी सड़कों पर घूमते हुए उन्होंने कहीं रास्ते में अपना iPhone X गिरा दिया. उन्हें यक़ीन था कि एक ऐसा देश, जहां लोगों की ज़िन्दगी भर की कमाई से ज़्यादा उनके फ़ोन की क़ीमत थी, वहां उनका iPhone X वापिस मिलना नमुमकिन था. ख़ैर स्थानीय लोगों की मदद से उन्होंने फ़ोन ढूंढने की कोशिश की और वो कामयाब भी रहीं. पर वो इस बात से हैरान थीं कि जिस इंसान ने उनका iPhone X लौटाया उसके पास ख़ुद एक iPhone था और भारत जैसे ग़रीब देश में ये बात आश्चर्य की थी.

ज़ाहिर सी बात है मैडम कि भारत एक अमीर देश नहीं है लेकिन हमारी ग़रीबी को यूं Stereotype न करें. ये सुनने के बाद भारतीय ख़ामोश कैसे रहते?बल्कि दुनिया भर के ब्लॉगर्स ने भी उन्हें भारत की सच्ची तस्वीर से रूबरू करा दिया.

Colleen कि इस पोस्ट पर इतने हेट कमेंट्स आये कि उन्हें इंस्टाग्राम से अपना अकॉउंट तक हटाना पड़ गया. बाद में अपनी वेबसाइट पर उन्होंने माफ़ी भी मांगी.

Source: Storypick