हर कहानी के पीछे कुछ कहानी होती हैं, जिसकी तह तक जाने पर हमें कुछ ऐसे अफ़साने सुनने को मिलेंगे, जिनके बारे में पहले कभी ने बात ही नहीं की होगी. अब जैसे अपने बॉलीवुड को ही ले लीजिये, जो पर्दे के पीछे बहुत-सी कहानियों को छिपा कर केवल कुछ कहानियां ही हमें दिखाता है. आज हम बॉलीवुड की उन्हीं छिपी हुई कहानियों को लेकर आये हैं, जो कहीं न कहीं आपसे छिपा ली गई थीं.

फ़िल्म 'बॉडीगार्ड' की छाया, तो आपको याद ही होगी, जिससे सलमान खान फ़ोन पर बात किया करते थे! असल में फ़ोन पर छाया की आवाज़ देने वाली करिश्मा कपूर थीं.

रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित 'गोलमाल' फ़िल्म का एक गहरा नाता उसके किरदारों के साथ है दरअसल गोपाल, लक्ष्मण, माधव और लकी मिल कर गोलमाल नाम को भी पूरा करते हैं.

Source: hc

'रंग दे बसंती', दुष्यंत कुमार की कविता पर आधारित है.

Source: 4to40

'दबंग 2' सलमान खान के फ़िल्मी करियर में पहली ऐसी फ़िल्म थी, जिसके सीक्वल में उन्होंने ने काम किया है.

Source: tribune

'A Wednesday' के मुख्य किरदार के लिए जब फ़िल्म निर्माता नसीरुद्दीन शाह के पास गए, तो उन्होंने नाना पाटेकर का नाम आगे किया, पर नाना के जल्दी गुस्सा आने की आदत से फ़िल्म निर्माता वापिस नसीरुद्दीन शाह के पास पहुंचे.

Source: zee

'रॉकस्टार' से जुड़ी एक कहानी ये भी है कि इस फ़िल्म की शुरुआत को शूट करने से पहले इसका क्लाइमेक्स शूट किया गया था, क्योंकि निर्माता रणबीर के लुक को नहीं बदलना चाहते थे.

Source: play

'रंग दे बसंती' फ़िल्म को देखते हुए शायद ही आपने ध्यान दिया हो, पर इसके किसी भी गाने में कोई कलाकार गाने के साथ लिपसिंक नहीं करता.

Source: nazar

'लगान' पहली भारतीय फ़िल्म थी, जो चीन में भी रिलीज़ हुई.

Source: ndtv

फ़िल्म 'दिल धड़कने दो' में अनिल कपूर, शैफ़ाली के साथ अपनी शादी की 30वीं सालगिराह मना रहे होते हैं. असल में उस दिन ही अनिल कपूर की शादी को 30 साल हुए थे.

Source: national

शायद इसकी जानकारी बहुत ही कम लोगों को है कि 'Jolly LLB' के लिए अरशद वारसी से पहले शाहरुख़ खान से सम्पर्क किया गया था, पर उस दौरान शाहरुख़ खान 'चेन्नई एक्सप्रेस' की शूटिंग में बिज़ी थे.

Source: indiatoday

'मसान' फ़िल्म में दीपक के किरदार के लिए निर्देशक ने पहले राजकुमार राव से बात की, पर उनके इंकार के बाद इस फ़िल्म के लिए विक्की कौशल को साइन किया गया.

Source: news18

Source: idiva