स्कूल का पार्क हो या बिल्डिंग के सामने वाला लॉन बचपन अकसर ऐसे लड़कों का एक ग्रुप मिल जाता था, जो हमेशा WWE और उसके रेसलर्स के बारे में ही बात करता रहता था. अगर आप भी इन लड़कों के ग्रुप का हिस्सा थे, तो रिक फ्लेयर का नाम आपको अब भी अच्छी तरह से याद होगा. वहीं रिक फ्लेयर, जो कभी Triple H की टीम का हिस्सा हुआ करता था. WWE का नौसिखिया-सा दिखने वाला यही फ़ाइटर इन दिनों फिर सुर्ख़ियों में छाया हुआ है.

Source: whatculture

हाल ही में EPSN चैनल ने अमेरिका के मिनिसोटा के रहने वाले इस रेसलर के जीवन पर एक डॉक्यूमेंट्री दिखाई, जिसमें फ्लेयर ने अपनी ज़िंदगी से जुड़े कई महत्वपूर्ण खुलासे किये. इन खुलासों में जिस बात ने सबसे ज़्यादा ने सुर्ख़ियां बटोरीं, वो थी कि फ्लेयर ने अपनी ज़िंदगी में करीब 10 हज़ार से भी ज़्यादा लड़कियों के साथ शारीरिक संबंध बनाये. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वो 20 सालों तक लगातार हर दिन 10 बीयर पीते थे.

रिक फ्लेयर WWE के ऐसे इकलौते रेसलर हैं, जिन्हें दो बार ‘हॉल ऑफ़ फ़ेम’ में शामिल किया गया था. 2011 में रिंग को अलविदा कहने वाले रिक फ्लेयर 16 बार के वर्ल्ड हेवी वेट चैंपियन रहने के साथ ही 80 के दशक में रेसलिंग के दुनिया के कल्चरल आइकन थे. रेसलिंग की दुनिया में नाम और पैसे कमाने वाले रिक फ्लेयर ने 4 शादियां की, पर उनकी चारों शादियों का अंत तलाक पर जा कर हुआ. इस बारे में फ्लेयर का कहना है कि 'मैं बहुत कोशिश करता था कि मैं किसी एक प्रति समर्पित हो जाऊं, पर अंत में खुद से ही हार जाता था.'

Feature Image Source: 411menia

Source: jansatta