टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है. T-20 सीरीज़ में शानदार जीत के बाद भारत को वनडे सीरीज़ में हार का सामना करना पड़ा था. वनडे सीरीज़ में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे थे जो रूट. दो मैचों में लगातार 2 शतक लगाकर रूट ने सीरीज़ जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. मगर फ़ाइनल में शतक लगाने के बाद उन्होंने 'माइक-ड्रॉप' की तर्ज़ पर जिस तरह से अपने बैट को गिराया था, उसके बाद रूट की ख़ूब आलोचना हुई थी.

Source: express

फ़ाइनल में जब रुट अपने बैट को माइक-ड्रॉप के अंदाज़ में ज़मीन पर गिरा रहे थे, तब भारतीय कप्तान विराट कोहली ये सब देख रहे थे. कोहली के हाव भाव देखकर लग रहा था कि वो रूट को करारा जवाब ज़रूर देंगे. टेस्ट मैच की शुरुआत के साथ ही हुआ भी कुछ ऐसा ही.

Source: indianexpress

1 अगस्त से दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज़ शुरू हो गयी है. इसके साथ ही भारतीय फ़ैंस को मैदान पर वही देखने को मिला जिसका सबको इंतज़ार था. टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड की टीम भारतीय गेंदबाज़ों के सामने टिक नहीं पायी. जो रूट एक बार फिर से शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन कप्तान कोहली के एक शानदार थ्रो से वो रन आउट हो गए. बस फिर क्या था कोहली ने अपने चिर-परिचित अंदाज़ में जो रूट के आउट होने की ख़ुशी मनाई.

Source: indiatoday

कोहली ने रूट को उनके 'माइक ड्रॉप' स्टेप की याद दिलाते हुए कुछ उसी अंदाज़ में उनको करारा जवाब दिया. कोहली ने इस दौरान रूट को फ़्लाईंग किस देते हुए पवेलियन की राह भी दिखाई. अगली बार रूट भले डबल सेंचुरी ही क्यों न मार लें, लेकिन दोबारा 'माइक ड्रॉप' स्टेप कभी नहीं दोहराने वाले.

जबकि रुट ख़ुद भी मान चुके हैं कि उन्होंने जीत की ख़ुशी में क्रिकेट फ़ील्ड पर जो भी किया वो शर्मिंदा करने वाला वाकया था.