क्या कभी आपके साथ ऐसा हुआ है कि यादों को ताज़ा करने के लिए आपने पुराने एलबम्स खोले हों और उन तस्वीरों में कुछ ऐसा दिख जाए जिसे समझना आपके लिए मुश्किल हो जाए? कई बार इन तस्वीरों को देखने पर बीते पुराने खास अनुभवों की जगह कुछ अजीबोगरीब ही महसूस होने लगता है.

सोशल साइट Reddit पर एक महिला के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है. उन्होंने अपना अनुभव Reddit पर शेयर किया है. वह एक दिन अपनी कुछ तस्वीरों को खंगाल पुरानी यादें ताज़ा कर रही थीं, तभी उनकी नज़र अपने माता-पिता की एक फ़ोटो पर पड़ी.

यूं तो देखने पर ये एक सामान्य तस्वीर नज़र आती है, लेकिन इसे अगर आप थोड़ा गौर से देखेंगे तो अंकल की बांह पर आपको एक हाथ दिखाई देगा. ये महिला तब और भी ज़्यादा अचरज में पड़ गई जब उन्हें एक शख़्स की आकृति अपने पिता के पीछे दिखाई दी. हालांकि इसे पैरानॉर्मल कहना जल्दबाज़ी होगी, लेकिन इस अजीबोगरीब तस्वीर को लेकर महिला इतनी जिज्ञासु हुई कि उन्होंने ये तस्वीर सोशल मीडिया साइट पर लोगों की प्रतिक्रियाएं लेने के लिए डाल दी.

कई लोगों का कहना था कि तस्वीर में ये रहस्यमयी इंसान पीठ के बल लेटा है और वो आसमां की तरफ़ देखते हुए अंकल के हाथ को छू रहा है. वहीं कुछ लोगों का कहना था कि ये शख़्स एक सधी हुई अवस्था में पीछे बैठा हुआ है और उसने कोहनी अपने घुटनों पर टिका रखी है. कई ऐसे भी थे जो हाथों और सिर की अव्यव्स्था को बताने में नाकामयाब रहे.

तो आपको क्या लगता है? क्या इस तस्वीर में ये रहस्यमयी शख़्स जानबूझ कर अपनी तस्वीर न खिंचाने के मकसद से एक अजीबोगरीब पोज़िशन में बैठा है या फ़िर मामला कुछ और ही है? थोड़ा दिमाग दौड़ाइए और हमें कमेंट बॉक्स में बताएं कि इस तस्वीर की कहानी आपके हिसाब से भला क्या होनी चाहिए?

Source: Viralnova