सोशल मीडिया पर सब कुछ बिकता है चाहे वो डांसिंग अंकल हो या फिर चाय पी लो फ़्रेंड वाली आंटी. इंटरनेट पर कुछ सर्च करने बैठो, तो कुछ न कुछ यूनिक मिल ही जायेगा. सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ न कुछ चलता ही रहता है. कभी 'आइस बकेट चैलेंज' तो कभी 'पुश-उप चैलेंज'. इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘What the Fluff Challenge’ की धूम मची हुई है.

आख़िर है क्या ये चैलेंज?

चैलेंज का नाम सुनते ही डर गए न? दरअसल, ये चैलेंज बेहद आसान है. इसके लिए आपको एक कंबल, एक दरवाज़ा और एक Gullible Dog की ज़रुरत होगी.

चैलेंज कुछ इस तरह शुरू होता है, एक व्यक्ति दरवाज़े के पास जाकर कंबल के पीछे खड़ा हो जाता है और Gullible Dog को बेड पर बिठा दिया जाता है. अब वो शख़्स कुछ देर तक उस पर्दे के पीछे रहता है और Dog ये सारी हरकत देखता रहता है. लेकिन कुछ ही देर बाद पर्दा गिरता है और वो शख़्स वहां से गायब हो जाता है. अब आप कहोगे ये क्या चैलेंज हुआ?

Source: thebeat925

दरअसल, चैलेंज ये है कि परदे के पीछे से आदमी के गायब होने के बाद उस Dog के क्या रिएक्शन होते हैं? कुत्ते के जितने अच्छे रिएक्शन, वीडियो को उतने ही ज़्यादा Views और Likes.

Source: nbc4i

इन दिनों लोग सोशल मीडिया पर अपने-अपने कुत्तों के साथ ये खेल रहे हैं और उसका वीडियो बनाकर अन्य लोगों को चैलेंज कर रहे हैं.

लंदन के एक शख़्स ने 17 जून को अपने इंस्टाग्राम पेज़ पर एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया था. कुछ ही दिनों में ये वीडियो सोशल मीडिया पर ज़बर्दस्त तरीके से वायरल होने लगा. इस वीडियो को अब तक 20 लाख लोग देख चुके हैं. इसके बाद लोग इसे एक चैलेंज तौर पर शेयर करने लगे हैं.

आज आलम ये है कि सोशल मीडिया पर इस तरह के हज़ारों वीडियो वायरल हो रहे हैं.

Humans, what the fluff? #WhatTheFluffChallenge - @grecia_isabel

A post shared by World of Labradors (@worldoflabs) on

क्या आपने भी लिया What the Fluff Challenge? नहीं लिया तो आप भी बनाओ जल्दी से एक वीडियो.

Source: firstpost