चौबीस घंटों तक एयरपोर्ट पर फंसे रहने के बाद और सामान न मिल पाने के बाद भी भारतीय महिला बॉक्सर्ज़ ने ऐसा प्रदर्शन किया कि पूरे विश्व में हो रही है वाह-वाही. इतनी मुसीबत झेलने के बावजूद, इन दमदार लड़कियों ने सर्बिया में Nation's Cup में 6 मेडल जीत कर भारत का नाम विदेशी धरती पर चमका दिया है.

दस सदस्यों की ये टीम अब विजय का परचम लहरा कर भारत लौट आई है. भारत को कज़ाकिस्तान और रूस के बाद तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है. हरियाणा की नीरज ने इस अंतर्राष्टीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अपने नाम किया, सरजुबाला और सीमा पुनिया ने सिल्वर मेडल जीता और कविता गोयट को मिला ब्रोंज़ मेडल.

ख़राब मौसम के कारण फ्लाइट्स कैंसिल हुईं और खिलाड़ी चौबीस घंटे में प्रतियोगिता के लिए पहुंच पाए. इसके बाद उन्हें पता चला कि उनका सामान पहुंचा ही नहीं है.

उन्हें सफ़र के बाद आराम करने तक का टाइम नहीं मिल पाया, पर फिर भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया.

लड़कियों के कोच गुरबक्श संधू बताते हैं कि ऐसी परिस्थिति में भी किसी लड़की ने शिकायत नहीं की, बल्कि अच्छे से अच्छा प्रदर्शन करने में ध्यान लगाया. नेशनल कैंप में इन लड़कियों की ट्रेनिंग टूर्नामेंट के लिए एक महीने पहले ही शुरू की गयी थी. वो इस जीत का श्रेय भारतीय खेल प्राधिकरण को भी देते हैं