कुछ जादुई करिश्मे सिर्फ़ क़िताबी कहानियों, धारावाहिकों और फ़िल्मों में ही नहीं, बल्कि असल ज़िंदगी में भी होते हैं. दरअसल, मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन में एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया, वो भी बिल्कुल सही सलामत. बताया जा रहा है कि 21 वर्षीय गीता दीपक वागरे नामक महिला प्लेटफ़ॉर्म पर पुणे जाने वाली ट्रेन का इंतज़ार कर रही थी. इसी दौरान अचानक उसे लेबर पेन शुरू हो गया.

महिला को दर्द में तड़पते देख वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने तुरंत उसके चारों ओर चादर का घेरा बना दिया. इसके बाद 24×7 चिकित्सा सहायता दल और पुलिस की मदद से प्लेटफ़ॉर्म पर महिला की सफ़ल डिलीवरी कराई गई, फिर देरी न करते हुए चेकअप के लिये फ़ौरन मां और बच्चे को अस्पताल भेज दिया गया.

इस सीसीटीवी फ़ुटेज में आप गीता को प्लेटफ़ॉर्म पर लेटे हुए देख सकते हैं, साथ ही ये भी देख सकते हैं कि कैसे मुंबई का सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन चंद मिनटों में डिलीवरी रूम में बदल गया.

वैसे रेलवे स्टेशन पर डिलीवरी का ये पहला किस्सा नहीं है. इससे पहले जुलाई महीने में कल्याण स्टेशन पर 30 वर्षीय सलमा तबस्सुम ने स्टेशन प्रबंधक की मौजूदगी में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था.