कहते हैं बच्चे भगवान का रूप होते हैं. उनकी मुस्कराहट से हर किसी की परेशानी छू-मंतर हो जाती है. लेकिन कुछ लोगों के पास जाते ही बच्चे रोना शुरू कर देते हैं. क्या आपको पता है कि इसके पीछे भी एक कारण है. अगर आप भी उन लोगो में से हैं जिन्हें देखते ही या जिनके पास जाते ही बच्चे रोने लगते हैं, तो इस आर्टिकल को पढ़िये और जानिए की ऐसा क्यों होता है.

Source: hdwallnpics

जब भी आप बच्चों के पास होते हैं तो उन्हें हंसाने की कोशिश करते हैं. कभी अजीब-अजीब मुंह बनाते हैं, तो कभी बच्चों की तरह उनसे बात करते हैं. लेकिन बच्चे आपकी बातों पर मुस्कराने के बजाये ज़ोर-ज़ोर से रोने लगते हैं. Frontiers in Psychology पब्लिश हुई एक स्टडी के मुताबिक, आपके बच्चों के करीब जाने पर वो इसलिए रोते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि आप बदसूरत हैं. हां, बच्चे बहुत मतलबी होते हैं.

Source: cache2

चीन के रिसर्चर्स के द्वारा, 338 प्रतियोगियों के साथ की गयी इस स्टडी में पता चला कि बच्चों ने सबसे ज्यादा हॉट दिखने वाले चेहरों को सबसे ज़्यादा विश्वसनीय माना. स्टडी के दौरान देखा गया कि सिर्फ बच्चे ही नहीं, बल्कि बड़ों ने भी लोगों को उनके चेहरों के आधार पर परखा.

लोगों को उनके रूप के आधार पर परखने का विशेष गुण बच्चों में जन्म से ही होता है. वह कम ख़ूबसूरत या बदसूरत व्यक्ति को देख कर रोते है और अपनी अप्रसन्नता दिखाते हैं.

Source: blogspot

तो अगली बार अगर कोई बच्चा आपको देख कर रोये तो समझ जाइएगा कि या तो आपको अपने चेहरे की सर्जरी करवा लेनी चाहिए या फ़िर बच्चों से दूर रहना चाहिए.

अब आपको क्या करना है ये तो आप पर निर्भर करता है.