दुनिया में घूमने-फ़िरने के कई तरीके होते हैं. सबसे पहले आता है फक्कड़ घुमाई, जिसमें आम तौर पर लोग दूसरे लोगों पर घूमने फ़िरने के लिए निर्भर होते हैं. फिर आता है बजट ट्रैवल, जब आप घूमते तो हैं लेकिन कई चीज़ों को लेकर कंप्रोमाइज़ करते हैं, चीज़ें पसंद आने पर भी मन मसोस कर रह जाते हैं. फिर सामान्य यात्रा होती है, बिज़नेस ट्रैवल होता है, अपर क्लास ट्रैवल भी होता है. उसके बाद दुनिया के 1 प्रतिशत यानि हद अमीर और सुपरस्टार सेलेब्स ट्रैवल करते हैं. प्राइवेट जेट, प्राइवेट आइलैंड और हद अंधा पैसा.

ज़ाहिर है, अगर इतना पैसा हाथ में है तो रहने-ठहरने के लिए जगह भी शानदार होगी. आप भी जानिए इन होटलों के बारे में, जहां एक रात गुज़ारना आपकी जेब में भयंकर छेद कर सकता है.

द अपार्टमेंट, द कनॉट हॉटल, लंदन

एक रात रुकने की कीमत - 24,600 डॉलर

लंदन का यह प्रीमियर पैंटहाउस, इंटीरियर फ़र्नीचर, आर्ट, लिमिटिड बुक्स और यूनिक एंटीक्स से बनाया गया है. यहां का कनॉट बटलर जो मिशलिन स्टार्ड शेफ़ है किसी भी समय आपके लिए खाना बनाएगा.

रॉयल स्वीट, हॉटल प्लाजा एथन, पेरिस

एक रात रुकने की कीमत - 27,000 डॉलर

450 स्क्वायर मीटर का डॉरचेस्टर कलेक्शन प्लाज़ा रॉयल स्वीट पैरिस का सबसे बड़ा होटल है. इस स्वीट में जकूज़ी और एक स्टीम रुम लगे हुए हैं. इसमें 10 गेस्ट्स रह सकते हैं. इसमें चार बैडरूम, चार बाथरूम, डाइनिंग रूम, किचन और कई सारे सिटिंग रूम्स हैं. यहां से एवेन्यू मौनटैंग और एफ़िल टॉवर के व्यू का मजा ले सकते हैं.

द स्काई विला, पाम्स केसिनो रिसॉर्ट, लास वेगस

एक रात रुकने की कीमत - 40,000 डॉलर

अमेरिका में मौजूद स्काई विला के आसपास का नज़ारा बेहद खूबसूरत है. दो फ़्लोर लंबी फ़्लोर से सीलिंग तक विंडो है, कैंटिलेवर्ड पूल है, पर्सनल ग्लास लिफ्ट है. बेडरूम में रोटेटिंग बेड, टू वे फ़ायरप्लेस और इन रूम सोकिंग टब है. दूसरे फ़्लोर पर प्राइवेट मसाज रूम भी है.

पैंटहाउस स्वीट, होटल मार्टिनेज, कांस, फ्रांस

एक रात रुकने की कीमत - 41,300 डॉलर

Grand Hyat Cannes होटल मार्टिनेज 7वीं मंजिल पर है. यहां की खासियतों में टर्किश बाथ, ऑन कॉल कार, आर्ट डिको से प्रेरित इंटीरियर और फ़ाइव स्‍टार फूड शामिल है. इस रूम की खूबसूरती को देखते हुए साउदी शेख ने यहां पांच साल ठहरने की पेशकश की थी.

महाराजा पवेलियन, राज पैलेस होटल, जयपुर

एक रात रुकने की कीमत - 45,000 डॉलर

जयपुर में स्थित ये होटल एशिया का सबसे महंगा होटल है. 1727 में बने इस होटल में एक रात ठहरने की कीमत 45,000 डॉलर है. यहां 6 बेडरूम, एक प्राइवेट थियेटर, एक लाइब्रेरी और एक प्राइवेट किचन स्टाफ़ मिलेगा. इसे एक ग्रांड हेरिटेज होटल के ब्रांड के तौर पर प्रचारित किया जाता है.

द रॉयल विला, एथेन्स, ग्रीस

एक रात रुकने की कीमत- 47,000 डॉलर

हॉलीवुड स्टार्स लियोनार्डो डि केपरियो और मेल गिब्सन इस जगह के बड़े प्रशंसक हैं. इस ग्रैंड रिसॉर्ट में रहने पर आपको प्राइवेट जेट में घुमाया जाता है. यहां आपकी सेवा के लिए प्राइवेट शेफ़, पर्सनल ट्रेनर और ऑन कॉल पियोनिस्ट मौजूद रहते हैं. यहां एक जिम है, इनडोर और आउटडोर पूल है, टैरेस पर कॉकटेल का इंतजाम है और साथ ही प्राइवेट मसाज एरिया भी है.

हिलटॉप एस्टेट, लॉकाला आईलैंड रिसॉर्ट, फ़िजी

एक रात का स्टे- 55,000 यूएस डॉलर

रेड बुल के हेड ने इस द्वीप को 2003 में खरीदा था. तब से उन्होंने इस द्वीप को प्राइवेट रिट्रीट में तब्दील कर दिया है. यहां प्राइवेट कुक, शॉफ़र और नैनी जैसी सुविधाएं मिलती हैं.

TY वॉर्नर पैंटहाउस, 4 सीज़न होटल, न्यूयॉर्क

एक रात रुकने की कीमत - 57,000 डॉलर

इस स्वीट को बनाने में सात साल और 50 मिलियन यूएस डॉलर लगे हैं. यहां पर आपको रॉल्स रॉयस फ़ैंटम का शॉफ़रमिलेगा. यहां अनलिमिटेड शैंपेन और मसाज भी गेस्ट की रिक्वेस्ट पर उपलब्ध कराई जाती है.

रॉयल पैंटहाउस स्वीट, होटल प्रेजिडेंट विल्सन, जेनेवा, स्विट्जरलैंड

एक रात ठहरने की कीमत - 60,000 डॉलर

ये रहने के लिए दुनिया का सबसे आलीशान होटल है. यहां 12 बेडरूम, 12 बाथरूम, हैलिपैड, हर्मीस बाथ सुविधाएं, सेनवे ग्रैंड पियानो, बिलियर्ड टेबल, बुलेटप्रूफ विंडो, प्राइवेट स्टाफ़ मौजूद है. इस Suite में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल गेट्स और हॉलीवुड सितारे माइकल डगलस जैसे सितारे ठहर चुके हैं. इस जगह से आपको जेनेवा लेक का Panorama व्यू मिलता है.


Source: destinationluxury