वो कहते है न कि अगर कुछ कर गुज़रने का जुनून हो तो उम्र मायने नहीं रखती. कैलिफ़ोर्निया की रहने वाली एक मॉडल की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. इस मॉडल की कहानी उन युवाओं के लिए प्रेरणादायक है जो कम उम्र में ही हार मान लेते हैं.

Source: imdb.com

दरअसल, हम बात कर रहे हैं Yazemeenah Rossi की. Yazemeenah 63 साल की हैं और मॉडलिंग करती हैं. जिस उम्र को फ़ीमेल मॉडल्स अपने मॉडलिंग करियर का अंत मान लेती हैं. कई साल पहले Yazemeenah ने उसी उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी. वो आज यंग मॉडल्स को कड़ी टक्कर दे रही हैं.

Source: theguardian

Yazemeenah ने अपनी निजी बातें शेयर करते हुए कहा 'जब मैं 30 साल की उम्र में मॉडल बनी उस वक़्त मेरे दो बच्चे हो चुके थे. 17 साल की उम्र में मेरा पहला बच्चा तो 20 साल की उम्र में दूसरा बच्चा पैदा हो गया था. मुझे मॉडल बनने का शौक बचपन से ही था, इसलिए में जहां भी जाती थी मॉडल की तरह तैयार होकर जाती थी.

Source: theguardian

Yazemeenah ने आगे कहा 'ज़िंदगी बहुत छोटी है इसलिए मैं हर पल को ख़ुशियों के साथ जीना चाहती हूं. मैं आज़ाद होकर ज़िन्दगी जीने में विश्वास रखती हूं. मैं ज़िन्दगी में क्या करना चाहती हूं और क्या कर रही हूं उसे भी अच्छे से जानती हूं. इस उम्र में भी मैं हर वक़्त अपने काम को लेकर उत्साहित रहती हूं. हर वक़्त कुछ न कुछ नया सीखने की कोशिश करती हूं.

Source: theguardian

Yazemeenah ने अपने फ़िटनेस का राज़ शेयर करते हुए कहा कि वो एक अनुशासित लाइफ़ जीती हैं. फ़िट रहने के लिए प्रतिदिन कम से कम 30 मिनट से लेकर 1 घंटे तक एक्सरसाइज़ करती हैं. खाने में लो फ़ैट फ़ूड का इस्तेमाल करती हैं. अपने काम के सिलसिले में दुनियाभर में घूमने वाली Yazemeenah लोगों को बुढ़ापे तक फ़िट रहने की सलाह भी देती हैं.

Source: theguardian

Yazemeenah ने एक साल पहले स्विमिंग सूट की एक ऑनलाइन कंपनी The Dreslyn के लिए हॉट फ़ोटोशूट करवाया था. इसके बाद इंटरनेट पर उनकी ये तस्वीरें वायरल होने लगी. तमाम बड़े ब्रांड उनकी इन तस्वीरों को देखकर हैरान थे कि 60 की उम्र पार करने के बावजूद कोई कैसे इतना फ़िट रह सकता है. इसी फ़ोटोशूट के कारण उनको कई बड़े मॉडलिंग असाइनमेंट्स मिलने लगे.

Source: theguardian

Yazemeenah आज दो बच्चों की दादी भी बन चुकी हैं बावजूद इसके अपनी शानदार फ़िटनेस के दम पर युवा मॉडल्स को कड़ी चुनौती दे रही हैं.

Source: thisisinsider