बचपन से सुनते आ रहे हैं कि गाय का दूध, गौमूत्र और गोबर इंसान के स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है. मगर अब गाय का गोबर आपकी त्वचा को ख़ूबसूरत बनाने का काम करेगा. अब आप सोच रहे होंगे कि भला गोबर कैसे किसी को ख़ूबसूरत बना सकता है? अब आपको जल्द ही मूत्र और गोबर से बने साबुन, फ़ेसपैक और शैंपू देखने को मिलेंगे. इन प्रोडक्ट्स को आप ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल Amazon से ख़रीद पाएंगे.

Source: thelivemirror

ख़ूबसूरत दिखना है, तो साबुन को भूल जाईये और गोबर स्नान करिये

Source: newsofmyindia

ये मज़ाक नहीं बल्कि सच है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानि कि RSS के सहयोग से चलने वाले 'दीन दयाल धाम' का कहना है. मथुरा स्थित ये धाम लोगों की ख़ूबसूरती को लेकर बड़ा दुखी है और चाहता है कि इस देश का हर इंसान ख़ूबसूरत बन जाये.

'दीन दयाल धाम' सिर्फ़ साबुन और फ़ेसपैक ही नहीं, बल्कि बालों की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए शैंपू भी लेकर आया है. जबकि स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए भी कई अन्य प्रोडक्ट्स जल्द ही लोगों के बीच पहुंचने वाले हैं.

Source: businessstandard

दीन दयाल धाम के मैनेजर घनश्याम गुप्ता का कहना है कि लोग जल्द ही हमारे प्रोडक्ट्स Amazon से ऑनलाइन ख़रीद पाएंगे. इन प्रोडक्ट्स को हम ख़ुद अपने सेंटर से डिस्पैचड करेंगे. हमारे सेंटर में आस-पास के गांव की कई सारी महिलाएं काम करती हैं.

Source: gavyashala

दीन दयाल कामधेनु गौशाला फ़ार्मेसी ने सामान्य बुखार के लिए घनवटी, जबकि इम्युनिटी बनाये रखने के लिए पंचवाग्य और चय्वनप्रास जैसे प्रोडक्ट्स भी बनाये हैं.

Source: gaurashtra

घनश्याम गुप्ता का कहना है कि 'इस सेंटर के टेलरिंग यूनिट में कुर्ते भी बनाये जा रहे हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी और योगी आदित्यनाथ भी पहन चुके हैं. ऑनलाइन सेवा के लिए हमने भारतीय डाक विभाग के साथ एक समझौता किया है, जो 10 दिन में आपके घर डिलीवरी दे देगा.

Source: news18.com