नये साल की पूर्व संध्या पर बंगलुरु और नई दिल्ली में हुई छेड़छाड़ की घटनाओं से महिला सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवालों का मुद्दा अभी गर्म ही था कि इसी बीच यूट्यूब पर डाला गया एक 'प्रैंक' वीडियो काफ़ी विवादों में आ गया है. इस वीडियो के विवादों में आने की वजह भी इसकी घटिया हरकत है. इस 'प्रैंक' वीडियो में एक लड़का राह चलती लड़कियों को Kiss करता नज़र आ रहा है. वीडियो को देख लोगों में गुस्सा भड़क उठा है और इसका लोग जमकर विरोध कर रहे हैं. अब आलम ये है कि दिल्ली पुलिस ने वीडियो के खिलाफ़ मामला दर्ज़ कर इसकी छानबीन शुरू कर दी है.

Source: Sumit of The Crazy Sumit Youtube channel / Youtube

दरअसल, जिस प्रैंक वीडियो को लेकर लोगों में उबाल है, उसे दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में शूट कर यूट्यूब पर चैनल ‘द क्रेजी सुमित’ पर डाला गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि सुमित नाम का यह प्रैंकस्टर अचानक लड़कियों से बात करने के बहाने उन्हें Kiss करता है और वहां से भाग जाता है.

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस वीडियो और प्रैंक्सटर को जमकर लताड़ा है. इतना ही नहीं, मीडिया के माध्यम से यह वीडियो दिल्ली पुलिस के नोटिस में भी आ गया. आपको बता दें कि इस वीडियो के खिलाफ़ लोग क़ानूनी कार्यवाई की मांग कर रहे थे.

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता और संयुक्त कमिश्नर दिपेंद्र पाठक के मुताबिक, यह वीडियो मीडिया के ज़रिये पुलिस में आया. हम लोगों ने प्रारंभिक पूछताछ शुरू कर दी है. यह वीडियो हमें यूट्यूब और फेसबूक पर दिखा है, जिसकी हम जांच कर रहे हैं.

गौरतलब है कि पुलिस ने सर्विस प्रोवाइडर से इसकी जानकारी मांगी है. साथ ही आपराधिक पहलू की जांच की जा रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि वीडियो को डिलीट करने के बाद माफी मांगने का भी पुलिस विश्लेषण कर रही है.

पुलिस के मुताबकि, सोशल मीडिया पर पब्लिसिटी, लाइक्स और कुछ पैसों की खातिर लोग इस तरह की यौन विकृति में शामिल हो जाते हैं. जिस लड़के ने ये वीडियो बनाया है, वो 2015 से यूट्यूब पर सक्रिय है.

इस बीच दिल्ली महिला आयोग की चीफ़ स्वाति मालिवाल ने भी ट्वीट कर इस प्रैंक वीडियो की कड़ी आलोचना की है.

हालांकि, ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर पहले से ही छाए हुए थे, मगर बंगलूरू और नई दिल्ली की घटना के बाद ये वीडियो प्रकाश में आया और अब क्रेजी सुमित पुलिस की रडार पर है.