जीवन से बढ़कर इस दुनिया में कुछ भी नहीं होता. शायद यही वजह है एक अनमोल जीवन को बचाने के लिए 13 ट्रक ड्राइवर्स ने अपने ट्रक हाइवे पर एक साथ लगा दिए. ये पूरा मामला अमेरिका का है, जहां एक युवक खु़दकुशी करने के इरादे से फु़टओवर ब्रिज से कूदने जा रहा था.

Michigan स्टेट पुलिस को 24 अप्रैल की रात को एक कॉल आया, जिसमें ये बताया गया था कि एक युवक आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा है. पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए हाइवे पर मौजूद अधिकारियों से संपर्क साधा. साथ ही उन्हें कुछ ट्रक डाइवर्स को इसमें मदद करने को कहा.

Source: aa.com.tr

इसके बाद देखते ही देखते 13 ट्रक लाइन से उस ब्रिज के नीचे लगा दिए गए, जहां वो युवक लटका हुआ था. इस तरह वो ब्रिज और युवक के बीच की दूरी को कम करना चाहते थे, ताकि अगर युवक वहां से कूद जाता, तो उसकी जान बच सके.

मगर इसकी नौबत नहीं आई. करीब 3 घंटों तक पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद वो अपना फै़सला बदलने को तैयार हो गया. पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी काउंसलिंग की जा रही है.

इस बात की जानकारी देते हुए एक ट्रक ड्राइवर ने फ़ेसबुक पर लिखा- 'डेट्रोइट में टीम वर्क. एक युवक को सुसाइड करने से रोकने के लिए ट्रक ड्राइवर अपने ट्रक्स को ब्रिज के नीचे एक साथ खड़ा करते हुए.'

किसी की जान बचाने के लिए अमेरिकी पुलिस और ट्रक ड्राइवर्स द्वारा किया गया ये प्रयास दिल को छू गया. उम्मीद है हमारे यहां की पुलिस भी इनसे सबक लेगी.

Source: Washingtonpost