बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार कहलाने वाली 54 वर्षीय एक्टर श्रीदेवी का दुबई में कार्डियक अरेस्ट के कारण देहांत हो गया है. NDTV की ख़बर के अनुसार, श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर के साथ दुबई अपने भतीजे की शादी में शामिल होने गयीं थीं, जहां कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया.

Source: mumbailive

इस ख़बर से पूरा बॉलीवुड सदमे में है. वहीं उनके लाखों फ़ैंस में निराशा तो है ही, साथ ही उनको यकीन भी नहीं हो रहा है इस ख़बर पर. बताया जा रहा है कि श्रीदेवी की छोटी बेटी तो उनके साथ दुबई में ही थी, लेकिन बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर शूटिंग के सिलसिले में मुंबई में ही हैं.

1978 के फिल्म सोलहवां सावन से बॉलीवुड में कदम रखने वाली इस अभिनेत्री ने 1967 में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि, साल 1983 अभिनेता जितेंद्र के साथ आई उनकी फ़िल्म हिम्मतवाला से उनको पहचान मिली थी. श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया. श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.

Source: deccanchronicle

बोनी कपूर से शादी करने के बाद उन्होंने 2012 में इंग्लिश-विंग्लिश के साथ बॉलीवुड में कमबैक किया था. पिछले साल वो 'मॉम' में मुख्य किरदार में नज़र आयी थीं, जिसके लिए उनको ज़ी सिने क्रिटिक्स का बेस्ट एक्टर फ़ीमेल का अवार्ड भी मिला था. इसके अलावा 2013 में उनको पद्म श्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. उनका फ़िल्मी सफर इतना शानदार रहा कि उनको अब तक पांच फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड्स मिल चुके हैं.

श्रीदेवी ने कई सुपर-डुपर और ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दीं, जिनमें सदमा, नागिन, निगाहें, चांदनी, मिस्टर इंडिया, चालबाज़, लम्हे, खुदा गावाह और जुदाई जैसी कई फ़िल्मों के नाम शामिल हैं.

बॉलीवुड की इस दिग्गज कलाकार के निधन के बाद पूरा बॉलीवुड सदमें में है और उनके फ़ैंस और चाहने वाले सोशल मीडिया पर अपना दुःख व्यक्त कर रहे हैं.

बॉलीवुड ककी इस बेहतरीन अदाकारा को ग़ज़बपोस्ट की भावभीनी श्रद्धांजलि!

Feature Image Source: freepressjournal