स्मार्टफोन्स दौर में हम कहीं भी घूमने जाएं और वहां की खूबसूरत जगहों के साथ सेल्फ़ी न लें ये तो मुमकिन नहीं है. हम उस जगह की खूबसूरत यादों को हमेशा के लिए संजो कर रखना चाहते हैं. हमारी दुनिया बहुत खूबसूरत है और इस पर ऊंचे-ऊंचे पर्वत, झरने, नदियां, समुद्र और प्राकृतिक सुंदरता है. ऐसे ही कुछ प्राकृतिक सौंदर्य से सजे हुए समुद्री तटों की आज हम आपको फोटोज़ दिखाने जा रहे हैं. इन फोटोज़ की खासियत ये है कि इन फोटोज़ को खींचने के लिए एरियल व्यू से खींचा गया है. मतलब की इन तस्वीरों को एक पंछी की नज़र से लिया गया है. फोटोज़ में फोटोग्राफर ने फोटोग्राफ़ी का अनूठा कारनामा कर दिखाया है.

एरियल फोटोग्राफर ने दुनिया के सबसे खूबसूरत Beaches की बेहतरीन फोटोज़ ली हैं. उन्होंने ये फोटोज़ Bird's Eye View को ध्यान में रख कर ली हैं.

फाइन आर्ट फोटोग्राफर Gray Malin इस तरह की फोटोग्राफ़ी करने के लिए दुनिया के सुंदर-सुंदर समुद्री तटों को अपने कैमरे में काफी ऊंचाई पर जाकर कैद किया. इन फोटोज़ को क्लिक करने के लिए वो बिना दरवाज़े वाले हेलीकॉप्टर से एक हद तक हाथ में कैमरा लेकर बाहर लटक रहे थे.

LA में रहने वाले फ़ोटोग्राफ़र Malin ने दुनिया के समुद्री तट जो Bird's Eye View से सबसे खूबसूरत दिखते थे, उनको ढूंढने में 5 साल मेहनत की. Malin ने इन फोटोज़ में ब्राज़ील से साउथ अफ्रीका तक गए और इस एरियल बीचेज़ कलेक्शन सीरीज़ 'À la Plage' के लिए फोटोज़ खींची.

तो आइए अब आपको दिखाते है ये फोटोज़:

1. Joatinga Beach, Rio de Janeiro, Brazil

2. Sydney, Australia

3. Rimini, Italy

4. Ipanema, Rio de Janeiro, Brazil

5. Forte dei Marmi, Italy

6. Capri's La Fontalina, Italy

7. Santa Monica, USA

8. South Africa, Cape Town

अगर आपको ये फोटोज़ अच्छी लगीं तो अपने दोस्तों के साथ इनको शेयर ज़रूर करिये.

Source: dailymail