मुंबई के डॉक्टरों को कड़ी मेहनत के बाद एक बड़ी सफ़लता हाथ लगी है. दुनिया की सबसे वज़नी महिला मानी जा रही मिस्र निवासी, इमान अहमद ने करीब 250 किलोग्राम वज़न कम कर लिया है. इमान का नया लुक भी सामने आया, जिसमें वो पहले से ज़्यादा फ़िट और बेहतर नज़र आ रही हैं.

मुंबई के सैफ़ी अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा था. डॉक्टरों ने बताया कि, जब उन्हें 11 फरवरी को इलाज के लिए भारत लाया गया था, तब उनका वज़न 500 किलोग्राम था.

इमान का इलाज फेमस बेरियाट्रिक सर्जन डॉ. मुज्जफल लकड़ावाला के नेतृत्व में किया जा रहा है. लकड़ावाला ने बताया कि 'स्लीवे गेस्ट्रोक्टॉमी और सुपरवाइज़ स्पेशल डाइट के कारण इमान ने दो महीने में अपना तकरीबन आधा वज़न कम करने में सफ़लता पाई है. वज़न कम होने से उसके हार्ट, किडनी, लंग्स और अतरिक्त फ्लूइड लेवल कंट्रोल में है. दाहिने पैर और दाहिने हाथ में पैरालिसिस की वजह से उसका चलना- फिरना मुश्किल था. अब वो आसानी से अपने दोनों हाथों से अपने फेस को टच कर पा रही है. जितनी जल्दी हो सके, उसे सीटी स्कैन मशीन में ले जाने का प्रयास किया जाएगा, जिससे कि उसके माइंड को स्कैन कर स्ट्रोक के असली कारणों का पता लगाया जा सके.'

Source: nasheman

हॉस्पिटल की तरफ़ से 37 साल की इमान का एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें वो वज़न घटाने के बाद ज़्यादा ख़ुश नज़र आ रही हैं. व्हील चेयर पर बैठी इमाम के बगल में एक शख़्स भी बैठा हुआ है, जो उनसे बात करने की कोशिश कर रहा.

मार्च में हुई सर्जरी के बाद इमान ने एक महीने के अंदर करीब 100 किलो वजन कम किया था. इमान का ट्रीटमेंट करने वाली टीम के मुताबिक, उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है. 

Video Source : Eman enjoying some music

आपको बता दें कि इमान बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान से मिलने की ख़्वाहिश जता चुकी हैं. उनकी इस ख़्वाहिश पर सलमान के पिता सलीम खान ने कहा था कि 'उन्हें जैसे ही सैफ़ी अस्पताल से ऑफ़िशियल रिक्वेस्ट आएगी, सलमान उनसे ज़रूर मिलने जाएंगे.'