भारतीय बाज़ार इस वक़्त मोबाइल फ़ोन्स के लिए सबसे बड़ा है. आने वाले वक़्त में बड़े शहरों से निकल कर स्मार्टफ़ोन्स गांव-गांव तक पहुंच जाएंगे. इंटरनेट का जाल पूरे देश में फैलाने का काम भी जारी है. वो वक़्त दूर नहीं जब हम वैश्वीकरण में पूरी दुनिया के साथ जुड़ जाएंगे.

Source: pradesh18

हाल ही में 251 रुपये का स्मार्टफ़ोन बाज़ार में आया, जिसे बनाने वाली कंपनी ने बिना देरी करते हुए इसी का हायर मॉडल भी बाज़ार में उतारने को तैयार है, जिसकी कीमत 3,999 रुपये है.

Source: news18

इस फ़ोन में आपको 5 इंच की HD स्क्रीन के साथ-साथ 1.3GHz Quad Core Processor और 1GB RAM मिलेगा. कीमत के हिसाब से फ़ोन में काफ़ी कुछ है और बेसिक फ़ोन्स से स्मार्टफ़ोन की तरफ़ रुख करने के लिए सस्ता और अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इतना ही नहीं, एड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर चलने वाले इस फ़ोन में 8MP कैमरा भी है. साथ ही इसकी मैमोरी को मैमोरी कार्ड के ज़रिए 32GB तक बढ़ाया भी जा सकता है.

Source: freedom251info

हालांकि बाज़ार में अभी तक इस फ़ोन को लॉन्च नहीं किया गया है और अभी तक इंटरनेट पर इसके बारे में कोई भी रिव्यू नहीं है. इसका मतलब है इस फ़ोन को बाज़ार में आने का इंतज़ार करिए और इसके रिव्यू के बाद फ़ोन खरीदने के ऑप्शन को थोड़ा और बड़ा कर लीजिए.