फ़िल्म बनाते समय किरदार के अनुसार कलाकारों का चुनाव सबसे महत्वपूर्ण होता है. ये चीज़ उस समय और भी अहम हो जाती है, जब किसी प्रसिद्ध व्यक्ति के ऊपर Biopic बनाई जा रही हो. ऐसे में ये ध्यान रखा जाता है कि कलाकार की बोली, भाषा और चेहरा उस व्यक्ति से मेल खाए, जिसके जीवन पर फ़िल्म बनाई जा रही है. 'भाग मिल्खा भाग' से लेकर 'मैरीकॉम' जैसी Biopic में चुने गए कलाकार उस किरदार में पूरा फ़िट बैठते थे.

Source: Bollywoodmoviereview

लेकिन अब अजय देवगन बाबा रामदेव के जीवन पर 'Baba Ramdev: The Untold story' नाम से फ़िल्म बनाने जा रहे हैं. इसमें लीड रोल ख़ुद वही करेंगे. अजय देवगन किसी भी एंगल से बाबा की तरह नहीं लगते हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि अजय देवगन किस तरह से फ़िल्म में बाबा रामदेव के रोल को निभायेंगे.

Source: Indiasamvad

इससे पहले Vikrant Massey रामदेव के जीवन पर टेलीविज़न शो बनाने वाले थे. लेकिन अब उसी शो को अजय देवगन ने फ़िल्म का रूप दे दिया है. मेकअप आर्टिस्ट के लिए भी अजय देवगन को बाबा का लुक देना काफ़ी चुनौतीपूर्ण रहेगा.

Source: Ttripura4u

बाबा रामदेव की ज़िन्दगी में कई रंग भरे हुए. योग गुरु से व्यवासायी बनने का उनका सफ़र बेहद दिलचस्प रहा है. इसके अलावा बाबा का राजनीति में अच्छा-ख़ासा दखल है. बाबा के जीवन के और भी कई रोचक पहलू हैं, जिनके बारे में लोग जानना चाहते होंगे. ऐसे में अजय देवगन की ये फ़िल्म उन लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है, जो बाबा रामदेव को करीब से जानना चाहते हैं.

Article Source: Beingindian