बॉलीवुड के किंग का ख़िताब भले ही शाहरुख़ खान के पास हो, पर अपने खिलाड़ी अक्षय कुमार भी किसी से कम नहीं. अक्षय बॉलीवुड के उन स्टार्स में से एक हैं, जिन्हें सिर्फ़ रील नहीं, बल्कि रियल लाइफ़ का हीरो भी कहा जा सकता है. पिछले कुछ सालों से बॉक्स ऑफ़िस पर भी अक्षय लगातार एक के बाद एक सुपरहिट फ़िल्में दे रहे हैं. 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' की सफ़लता के बाद अक्षय बीते कुछ दिनों से 'पैडमैन' की प्रमोशन में व्यस्त थे, जो रिलीजिंग के पहले दिन ही बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा कारोबार करती हुई दिखाई दे रही है.

ख़ैर अक्षय के फ़ैंस के लिए ख़ुशख़बरी है कि 'पैडमैन' तो सिर्फ़ शुरुआत थी, क्योंकि इस साल अक्षय कुमार की कई बड़ी फ़िल्में भी पर्दे पर धमाका करने को तैयार हैं. आज हम आपको अक्षय कुमार की उन फ़िल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो साल के अंत तक रिलीज़ होने वाली हैं.

2.0

इस साल अक्षय कुमार की जो बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होने वाली है उनमें सबसे ज़्यादा चर्चा '2.0' को ले कर है. ख़बर है कि साइंस-फ़िक्शन पर बनी ये फ़िल्म भारत की सबसे बड़े बजट वाली फ़िल्म है. असल में ये फ़िल्म साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की फ़िल्म 'रोबोट' का दूसरा पार्ट है, जिसमें अक्षय रजनी सर के साथ दिखाई देंगे.

केसरी

'केसरी' सारागढ़ी के युद्ध की कहानी पर आधारित वो फ़िल्म होगी, जिसमें 21 सिख जांबाज़ों ने 10,000 सैनिकों से लोहा लिया था. 21 की संख्या में होने के बावजूद इस युद्ध में सिख योद्धाओं ने जीत हासिल की थी. इस फ़िल्म के ज़रिये अक्षय कुमार एक बार सरदार के अवतार में दिखाई देंगे. करण जोहर के बैनर तले बन रही इस फ़िल्म में परिणीति चोपड़ा भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी. फ़िल्म में अपने किरदार को जीवंत दिखाने के लिए अक्षय पारम्परिक तलवारबाज़ी सिखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

गोल्ड

इंडियन हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह के जीवन पर बन रही इस फ़िल्म में अक्षय कुमार संदीप सिंह की भूमिका में दिखाई देंगे. संदीप सिंह के ही नेतृत्व में हिन्दुस्तान ने आज़ाद मुल्क के रूप में ओलम्पिक में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था. ये फ़िल्म इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि 'चक दे' के बाद हॉकी पर इस तरह की ये दूसरी फ़िल्म है.

मोगुल

साल 2018 में जो बड़ी फ़िल्म रिलीज़ होने वाली हैं उनमें एक नाम 'मोगुल' का भी है. ये फ़िल्म टी-सीरीज की स्थापना करने वाले गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित है. इस फ़िल्म के बारे में अक्षय कुमार का कहना है कि 'गुलशन जी के साथ मेरा रिश्ता बहुत पुराना है. मैं उन्हें निजी तौर जानता था, हम दोनों एक ही तरह के माहौल से निकल कर आये हैं. पर्दे पर उन्हें उनके ही रूप में उतरना मेरे लिए एक बड़ा चैलेंज होगा, जिसे करने के लिए मैं भी काफ़ी उत्सुक हूं.

तो भइया तैयार हो जाओ क्योंकि ये साल खिलाड़ी कुमार के रहने वाला है.

Source: filmfare