सोशल मीडिया पर आजकल ज़्यादातर लोग दिन भर एक्टिव रहते हैं. हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी ख़बर सोशल मीडिया के ज़रिये ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंच जाती है. जिस तरह देश के नेता, व्यापारी, आम जनता किसी भी मुद्दे पर या किसी तरह की पब्लिसिटी के लिए ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं, वैसे ही फ़िल्मी सितारे भी सोशल मीडिया पर देश के कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखते हैं. ऐसे ही एक स्टार हैं रणदीप हुड्डा, जो पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर बहुत ज़्यादा एक्टिव हैं और देश में चल रही जातीय हिंसा पर अपनी बात रखते हैं.

बीते शनिवार रणदीप ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की, जिसमें उन्होंने हिन्दू, मुस्लिम, पंजाबी, दलित, जैन सभी धर्मों के लोगों के एक बहुमूल्य सुझाव दिया है. इसके साथ ही उन्होंने इन लोगों को सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह भी दी है.

रणदीप ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'अगर आप मुस्लिम हैं और अचानक आपको लगने लगा है कि आप यहां असुरक्षित हैं जहां आप हजारों सालों से रह रहे हैं, वहां आप महफ़ूज़ नहीं हैं.

अगर आप दलित हैं और आपको लग रहा है कि ज़िन्दगी के हर मोड़ पर आपको बेइज्जत किया जा रहा है.

अगर आप हिंदू हैं और अचानक आपको महसूस हो रहा है कि हर तरफ गायों की हत्या हो रही है.

अगर आप जैन हैं और अचानक आपको लगने लगा कि है कि आपको अपने धर्म के साथ समझौता करना पड़ रहा है, आपकी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

अगर पंजाबी हैं और सोचते हैं कि पूरा यूथ ड्रग्स ले रहा है.

तो आप केवल एक काम करिए कि आप सोशल मीडिया से दूरी बना लीजिये. कोई भी न्यूज़ मत देखिये, धर्म और जाति के नाम पर होने वाली डिबेट्स में हिस्सा मत लीजिये. लेकिन अपने आस-पास मौजूद दोस्तों, साथ में काम करने वाले लोगों को देखिये, जो अलग जाति, समुदाय और धर्म से ताल्लुक़ रखते हैं, तब आपको शायद समझ आ जाए कि आप दुनिया के सबसे अच्छे देश में रहते हैं.

यहां पढ़ें रणदीप की पूरी FB Post:

गौरतलब है कि इससे पहले वो गुरमेहर कौर के बारे में पोस्ट डालकर विवादों में आ फंस गए थे और सोनू निगम विवाद में भी रणदीप ने उनका खुलकर समर्थन किया था.