हाल ही में फ़ोर्ब्स मैगज़ीन ने रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी के परिवार को एशिया का सबसे अमीर परिवार बताया है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्री की कीमत पिछले साल की तुलना में 19 बिलियन डॉलर बढ़ कर 44.8 बिलियन डॉलर हो गई है. वहीं फ़ोर्ब्स ने इस लिस्ट में दूसरा स्थान कोरिया के Lee परिवार को दिया है, जिसके सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 75% कारोबार कर 11 बिलियन डॉलर से बढ़ा कर 40.8 बिलियन डॉलर कर दिया है.

Source: deccanchronicle

एशिया के 50 अमीर लोगों की लिस्ट में फ़ोर्ब्स ने Hong Kong के Sun Hung Kai प्रॉपर्टीज़ के मालिक Kwok फ़ैमिली को 40.4 बिलियन डॉलर के साथ तीसरा स्थान दिया है. वहीं Thailand का Chearavanont परिवार अपने Charoen Pokphand Group की 36.6 बिलियन डॉलर के साथ चौथे स्थान पर है.

Source: businessinsider

फ़ोर्ब्स मैगज़ीन के प्रवक्ता का कहना है कि 'इस साल अंबानी परिवार की आमदनी में आये उछाल ने उन्हें एशिया का सबसे अमीर परिवार बना दिया है.' इसके अलावा इस लिस्ट में अन्य भारतीय परिवारों का भी नाम है, जिनमें प्रेमजी 19.2 बिलियन डॉलर के साथ 11वें नंबर है. वहीं हिंदुजा 18.8 बिलियन डॉलर के 12वें मित्तल 17.2 बिलियन डॉलर के साथ 14वें और बिरला 14.1 बिलियन डॉलर के साथ 19वें स्थान पर काबिज है.

Source: TOI