अमिताभ बच्चन का नाम सुनते ही एक बेमिसाल एक्टर का चेहरा आंखों के सामने आ जाता है. सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ, हर एक सीन में परफ़ेक्शन लाने के लिए जाने जाते हैं. उनके साथी कलाकार उनकी इस ख़ूबी के बारे में अकसर बताते हैं. अमिताभ के बारे में कहा जाता है कि किसी सीन की शूटिंग करने से पहले वो लगभग 15 बार उसकी रिहर्सल करते हैं. इस दौरान कई मज़ेदार घटनाएं भी घटती हैं. ऐसी ही एक मज़ेदार और दिलचस्प घटना '102 नॉटआउट' की शूटिंग पर हुई.

इस फ़िल्म के एक सीन में अमिताभ को सोना था. लेकिन हैरानी की बात ये हुई कि अमिताभ बच्चन इस सीन की शूटिंग करते हुए सचमुच ही सो गए.

Source: IndianExpress

इस सीन की शूटिंग के दौरान अमिताभ ने साधारण कुर्ता-पायजामा पहना था और मंकी कैप लगाकर मोजे पहन कर सो रहे थे. इस सीन में अमिताभ काफ़ी मासूम नज़र आ रहे हैं.

अमिताभ ने इस बात का ज़िक्र अपने ब्लॉग में भी किया है. अमिताभ ने लिखा है कि हां मैं वास्तव में सो गया था. शूटिंग के दौरान ऐसी चीज़ें बार-बार नहीं होती हैं. सीन का शूट ख़त्म होने के बाद लोगों ने आकर मुझे जगाया, तब सबको पता चला कि मैं सचमुच ही सो गया था.
Source: BollywoodLife

'102 नॉटआउट' दो बुजुर्गों की कहानी है. फ़िल्म में अमिताभ 102 साल के पिता का रोल निभा रहे हैं. इस फ़िल्म के साथ ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन काफ़ी समय बाद पर्दे पर साथ आ रहे हैं. ये फ़िल्म सिनेमाघरों में एक दिसम्बर को रिलीज़ होगी.

Article Source: IndianExpress