अमिताभ बच्चन न सिर्फ़ बॉलीवुड के महानायक हैं बल्कि इस देश के सुपरस्टार भी हैं. यूं तो बॉलीवुड में उनकी पहचान 'एंग्री यंगमैन' के तौर पर की जाती है, मगर वो एक सरल इंसान हैं. उन्हें पत्र लिखना बेहद पसंद हैं. अपने साथी कलाकारों को या विशेष मौके पर पत्र लिखते रहते हैं. अभी हाल में ही उन्होंने अपनी 18 वर्षीय नातिन नव्या नवेली और चार वर्षीय पोती आराध्या को एक खुला पत्र लिखा है. इस पत्र में अमिताभ बच्चन ने दोनों को जिंदगी से जुड़े कई सुझाव दिए हैं.

वे पत्र में अपनी पोतियों को समझाते हुए लिखते हैं कि वो सिर्फ़ एक प्रसिद्ध परिवार की लड़कियां ही नहीं, लड़कियां भी हैं. लोग उन्हें बताएंगे कि उन्हें जीवन कैसे जीना चाहिए. नव्या अमिताभ की बेटी श्वेता बच्चन और निखिल नन्दा की बेटी हैं और आराध्या उनके बेटे अभिषेक और ऐश्वर्या रॉय की बेटी हैं.

अमिताभ ने ट्विटर पर अपनी तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने ये खत इसलिए लिखा है क्योंकि वो खत लिखना चाहते थे.

अमिताभ ने अपने पत्र में लिखा है कि “उन लोगों की बात मत सुनना जो तुम्हें ये बताएं कि तुम्हें कैसे कपड़े पहनने चाहिए, तुम्हें कैसे बर्ताव करना चाहिए, तुम्हें किससे मिलने चाहिए और तुम्हें कहां जाना चाहिए.

दोस्ती और विवाह से जुड़ी राय देते हुए अमिताभ ने सलाह दी है कि तुम इसलिए शादी करना कि तुम ऐसा करना चाहती हो, अपने दोस्त खुद चुनना, अपने फैसले खुद लेना, लोग बातें करेंगे लेकिन तुम उनकी मत सुनना.

हमेशा की तरह Big B का लिखा यह पत्र दिल को छू लेने वाला है. अपने ऐसे ही व्यक्तित्व के कारण अमिताभ देश के सुपरस्टार हैं.