June 27, 2018 18:34:01

एलियंस आज भले ही हमारे लिए रहस्य हों, मगर एक समय ऐसा था, जब वे हमारे साथ रहते थे

by Bikram Singh

हम सदियों से पृथ्वी पर रहते आए हैं. यह हमारा घर है और हमारी दुनिया भी. हमारे साथ इस धरती पर कई और जीव-जंतु रहते भी रहते आए हैं. लेकिन अगर मैं कहूं कि इस दुनिया पर परग्रही यानि एलियंस भी हमारे साथ रहते थे, तो क्या आप इस बात पर विश्वास करेंगे? आपको करना ही होगा क्योंकि वे हमारे साथ न सिर्फ़ रहते थे, बल्कि हमारे साथ अपनी पूरी ज़िंदगी भी जीते थे, साथ में रहते थे, संतान उत्पन्न करते थे, फ़िर चले जाते थे.

अभी हाल में हुए छत्तीसगढ़ के सिरपुर के पुरातात्विक खुदाई में कुछ ऐसे ही प्रमाण मिले हैं, जिनसे यह साबित होता है कि यहां भी हजारों साल पहले एलियंस आ चुके हैं. हो सकता है कि ये आपको कोई मनगढ़ंत कहानी लग रही हो, लेकिन हम कई उदाहरणों और साक्ष्यों की मदद से आपको बताने की कोशिश करेंगे कि यहां एलियंस हमारे साथ रह चुके हैं.

स्टोरी-1

डेनमार्क के शोधकर्ताओं को सीलैंड आईलैंड में 100 साल पुरानी एक सीवर लाइन के पास खोपड़ी मिली है. शोधकर्ताओ का कहना है कि इस खोपड़ी का साइज़ आम इंसानों जितना नहीं है. इसके साथ ही आंखें भी काफी बड़ी हैं. संभवत: ये एलियन ही है.

शोधकर्ताओं और वैज्ञानिकों का कहना है कि ये खोपड़ी 800 साल पुरानी है, जबकि पाइप लाइन के अंदर ये खोपड़ी 100 साल से ही है. अब ये खोपड़ी यहां कैसे आई, ये बता पाना वैज्ञानिकों के लिए भी मुश्‍किल है.

स्टोरी-2

छत्तीसगढ़ में भी एलियन्स के आने के प्रमाण मिले हैं. खुदाई में करीब 2600 वर्ष पुरानी पकाई हुई मिट्टी के पुतले मिले हैं, जिन्हें सामान्य खिलौना नहीं कहा जा सकता. इनमें कुछ ऐसे हैं, जो विश्व के अन्य देशों में मिले एलियंस के सबूत के समान ही हैं.

स्टोरी-3

छत्तीसगढ़ के कांकेर में दस हज़ार साल पहले ही एलियन व उड़न तश्तरी देखी गई थी. पुरातत्व ज्ञाताओं का अनुमान है कि दस हज़ार साल पहले छत्तीसगढ़ में एलियंस व उड़न तश्तरी देखे गए होंगे, उसके बाद आदिमानवों ने इन चित्रों को पहाड़ों पर उकेरा है.

आप कुछ तस्वीरों से आदिमानव की तस्वीरों को देख सकते हैं.

history.com के मुताबिक, दूसरे ग्रहों के प्राणी हमसें कहीं ज्यादा ज्ञानी हैं और उन्हें विज्ञान की हमसे कहीं अच्छी समझ है. एलियंस के पास ऐसे उपकरण और साधन हैं कि वो धरती पर आते हैं, और फ़िर चले जाते हैं. इस उपकरण को अकसर अज्ञात उड़न तश्तरी यानी Unidentified Flying Object (UFO) के नाम से जाना जाता है.

फ़िलहाल ये अभी तक एक रहस्य ही बना हुआ है कि कभी एलियंस भी इस धरती पर हमारे साथ रहते थे. हालांकि, ख़बरों की दुनिया में वे अकसर छाए रहते हैं, इसके अलावा अभी भी उनकी छाप को महसूस किया जा सकता है.

 

 

More from ScoopWhoop Hindi