दोस्तों आपने गौर किया होगा कि फिल्मों में मेकअप आर्टिस्ट अपनी कला से हीरो या हीरोइन को उसके किरदार के हिसाब से कभी एकदम जवान तो कभी उम्रदराज़ दिखाते हैं. Azerbaijan के ऐसे ही एक मेकअप आर्टिस्ट हैं 32 वर्षीय Anar Agakishiev, जिनके पास एक अनोखा टैलेंट है. जी हां, वो अपनी प्रतिभा से 80 साल तक की महिला तक को उसकी उम्र से आधी उम्र का दिखा सकते हैं. मतलब कि अगर कोई 80 साल की महिला उनके पास आती है तो वो अपने मेकअप से उसका ऐसा मेकओवर करते हैं कि वो 40 साल की लगने लगती है.

Baku में स्थित अपने स्टूडियो में Agakishiev प्रतिदिन अपने क्लाइंट्स की नेचरल ब्यूटी को संवारने और निखारने का काम करते हैं और इसके लिए वो बहुत मेहनत भी करते हैं. लेकिन उनकी मेहनत और कला का आश्चर्यजनक नमूना ज़्यादा उम्र की महिलाओं में देखने को मिलता है. जिनको देखने के बाद कोई भी यही बोलेगा कि वो अपनी कला के कौशल से वो महिलाओं की झुर्रियों, आंखों के नीचे लटकी हुई स्किन, पिग्मेंटेशन और बुढ़ापे के सामान्य लक्षणों को छिपाने में अद्वितीय हैं.

इसलिए Bored Panda के माध्यम हम आपके लिए लेकर आये हैं Mr. Agakishiev की मेकअप आर्ट के कुछ बेहतरीन नमूने. इनमें आप खुद ही समझ जाएंगे कि कैसे उन्होंने मेकअप के ज़रिये बुज़ुर्ग महिलाओं को उनकी उम्र से लगभग आधी उम्र का बना दिया. इनमें कुछ फ़ोटोज़ तो ऐसी हैं कि आप विश्वास ही नहीं करेंगे कि ये उसी महिला की मेकअप के बाद की फ़ोटो है.

तो चलिए अब देखते हैं ये फ़ोटोज़:

1.

2.

3.

4.

5.

6.

7.

8.

9.

10.

11.

12.

13.

14.

15.

16.

17.

तो आपको इनमें से कौन सा ट्रांसफ़ॉर्मेशन पसंद आया...