मां से हमारा रिश्ता सबसे अनोखा है. वो फ़ुल पैकेज है सारे रिश्तों का. उसके गोद में सिर रखने को न भी मिले, तो उसकी आवाज़ सुनकर ही ऐसा लगता है मानो हर मुश्किल आसान है. उसकी हंसी मासूम बच्चे की सी लगती हैं, तो अदाएं किसी भी अदाकारा से निराली.

वो हमारी हेयर ड्रेसर भी है, हमारी डॉक्टर भी. हर बच्चे का मां से अनोखा रिश्ता होता है. बढ़ती उम्र के साथ बहुत से बच्चे मां से ज़रा दूरी बना भी लें (पता नहीं कैसे), पर मां तो मां है.

बच्चे कितने भी बड़े हो जायें, मां के लिए बच्चे ही रहते हैं. चाहे वो कोई आम सा इंसान हो या कोई मशहूर इंसान, मां से सबका रिश्ता एक सा ही होता है. मशहूर अभिनेता अनुपम खेर... 500 से ज़्यादा फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. हर तरह के रोल निभा चुके हैं, अनुपम. कई टॉक शोज़ भी हॉस्ट कर चुके हैं.

हम में से बहुत से लोगों की तरह ही अनुपम भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी मां की तस्वीरें और वीडियोज़ साझा करते रहते हैं. दुलारी जी की वीडियोज़ और तस्वीरें इतनी ज़्यादा ज़मीन से जुड़ी हैं कि यक़ीन करना मुश्किल है कि वो अनुपम ख़ेर की मम्मी हैं.

एक अभिनेता हमेशा कैमरा Conscious होता है, ज़ाहिर सी बात है उससे जुड़े लोग भी कैमरा Conscious हो जाते हैं, या लैंस के सामने थोड़ा अलग बरताव करने लगते हैं. लेकिन दुलारी जी कैमरे के सामने भी वैसे ही रहती हैं, जैसा कि असल ज़िन्दगी में. उनकी बातें, उनकी ख़्वाहिशें बेहद आम हैं. कभी वो अनुपम से बढ़िया ख़ुशबू वाला Perfume लाने को कहती हैं, तो कभी पुरानी बातें याद कर उनकी आंखें नम हो जाती हैं. कभी वो अनुपम को वीडियो बनाने के लिए मीठी डांट भी लगाती हैं.

अनुपम ख़ेर को आपने बहुत बार देखा होगा, आज देखिये उनकी मां की प्यारी वीडियोज़ और तस्वीरें:

ये पेशकश कैसी लगी, कमेंट में बतायें और हां रोज़ मम्मी को फ़ोन ज़रूर करिये. चाहे जितने भी व्यस्त हों, 2 मिनट निकालना कभी न भूलें.