अनुष्का शर्मा की फ़िल्म फिल्लौरी का ट्रेलर आने के बाद से ही उसकी बहुत चर्चा हो रही थी. फ़िल्म इंडस्ट्री के लोगों से लेकर पब्लिक ने भी ट्रेलर की ख़ूब तारीफ़ की. NH 10 के बाद अनुष्का शर्मा ने ये दूसरी फ़िल्म प्रोड्यूस की है. पंजाब में सेट, फिल्लौरी कहानी है एक ऐसे लड़के की जिसे मांगलिक होने की वजह से एक पेड़ से शादी करनी पड़ती है. बाद में पता चलता है कि उस पेड़ की शादी भी एक भूत से हुई है, जिसका नाम है फिल्लौरी, यानि अनुष्का शर्मा. फिल्लौरी कैसे मरी, और उसकी पहले की ज़िन्दगी की कहानी से फ़िल्म में नया मोड़ आता है.

फ़िल्म का ट्रेलर पसंद आने के बाद एक चीज़ और सामने आई है. फिल्लौरी की कहानी 2005 में आई हॉलीवुड एनिमेटेड फ़िल्म Corpse Bride से बिल्कुल मिलती है. Tim Burton की इस फ़िल्म में भी हीरो (हीरो को आवाज़ दी है जॉनी डेप ने) अपनी शादी के समय दुल्हन को रिंग पहनाते वक़्त दुविधा में पड़ जाता है और उसी वक़्त भागते हुए एक पेड़ के पास रिंग रख देता है. पता चलता है कि उस पेड़ पर एक भूत है, जिसे अब ये लगता है कि हीरो की शादी उससे हो गई है.

इस फ़िल्म में भी भूत उसे बताती है कि उसकी मौत कैसे हुई थी. हालांकि Corpse Bride थोड़ी डार्क फ़िल्म थी, फिल्लौरी के ट्रीटमेंट में ह्यूमर, पंजाब का खुशनुमा रंग भी दिखता है.

आप दोनों फ़िल्मों के ट्रेलर को देख कर टटोल सकते हैं कि हम सही कह रहे हैं या नहीं:

फिल्लौरी

Corpse Bride

Source: Youtube