रहस्यमयी और शापित जगहों के बारे में तो कई बार सुना होगा, लेकिन क्या कभी रहस्यमयी और शापित क़िताबों के बारे में सुना है, नहीं सुना तो अब सुन लो. ये क़िताबें इतनी डरावनी हैं कि इन्हें पढ़ने वालों के साथ भी अजीब सी चीज़ें होने लगती हैं. इसीलिए इन क़िताबों को क़ैद करके आम लोगों से दूर रखा गया है.

worlds most mysterious books
Source: guim

चलिए जानते हैं इन क़िताबों के बारे में.

1. Codex Gigas

स्वीडिश आर्मी को ये क़िताब तीसरे विश्व युद्ध के दौरान सिटी ऑफ़ प्लांट को लूटने के दौरान मिली थी. इस 74 किलो की क़िताब को लेकर वो लोग स्वीडन आ गए. इसे Devil's Bibal भी कहा जाता है. 320 पेज की इस क़िताब में अब केवल 310 पेज ही बचे हैं. इसे जहां रखा गया है, वहां पर Do Not Touch का बोर्ड लगा है. इस क़िताब को एक साधु ने लिखा था. कहा जाता है, कि उस साधु ने अपनी क़सम को तोड़ने के बाद ख़ुद को सज़ा देने के लिए एक कमरे में बंद करके बिना खाने के ख़ुद को मरने के लिए छोड़ दिया. मगर वो मरने से पहले चाहता था कि वो सारी तांत्रिक विद्या को एक जगह पर लिख जाए, तो उसने एक क़िताब लिखना शुरू की, लेकिन अपनी आख़िरी रात तक वो उस क़िताब को पूरा नहीं कर पाया तो उसने एक डेविल को बुलाया और उससे कहा कि तुम मेरी आत्मा लेकर इस क़िताब को पूरा करो. इसलिए करोड़ों लोगों का मानना है कि, क़िताब के आख़िरी के 10 पन्ने डेविल ने ही लिखे हैं तभी वही 10 पन्ने बुक से ग़ायब हैं. उन 10 पन्नों का रहस्य आज भी उसी के पास है जिसने उन पन्नों को चुराया है.

worlds most mysterious books
Source: wikimedia

2. Grimorie

Grimorie क़िताब को मैजिक क़िताब भी कहा जाता है. इसमें मैजिक और काले जादू का ज़िक्र किया गया है. इस क़िताब की ख़ास बात है जो लोग जादू-टोने पर विश्वास नहीं करते वो भी इसे पढ़ने के बाद जादू टोने को अपने ज़िदंगी का मक़सद बना लेते हैं. इसलिए जो इस क़िताब को पढ़ता है उसका दिमाग़ बिल्कुल घूम जाता है.

worlds most mysterious books
Source: squarespace-cdn

3. The Book Of Abramelin

15वीं शताब्दी की इस श्रापित क़िताब को सन् 1900 में अंग्रेज़ी भाषा में ट्रांसलेट किया गया था. इसे अब्राहम नाम के एक शख़्स ने लिखा था. इस क़िताब को लिखने के पीछे की कहानी ये है कि जब अब्राहम Egypt गए थे, तो वहां पर वो एक जादूगर से मिले, जिसने उन्हें Secret Method Of Magic और शैतानी शक्तियों के बारे में बताया. फिर अब्राहम ने एक क़िताब के ज़रिए इस नकारात्मक ज्ञान को एक जगह एकत्र किया. इसमें आपको अजीब-अजीब टॉपिक मिलेंगे. जैसे, मरे हुए लोग कैसे ज़िंदा होते हैं? दुनिया में कैसे आत्माओं से कॉन्टेक्ट करें? यहां तक कि क़िताब में हवा में उड़ने का जादूई तरीक़ा भी लिखा है.

worlds most mysterious books
Source: blogspot

4. The Grand Grimoire

इस क़िताब को The Book Of Incredible भी कहते है. इस क़िताब को एक Vatican City की एक बिल्डिंग में रखा गया है. इसमें शैतानों से कॉन्टेक्ट कैसे करें? इसके बारे में बताया गया है. लोगों का कहना है कि जो भी इसे पूरा पढ़ लेगा उसे अपनी आत्मा बेचनी पड़ेगी. यही वजह है कि इस क़िताब को वॉल्ट में बंद करके रखा गया है.

worlds most mysterious books
Source: twimg

5. Necronomicon

इस क़िताब को मौत की क़िताब भी कहा जाता है. इसमें मरे हुए लोगों से बात करने का तरीक़ा लिखा है. इसके हर पेज में आपको अजीब-अजीब चीज़ें देखने को मिलती हैं. इस क़िताब को Massachusetts Miskatonic University में लॉक करके रखा गया है. इस बुक को Most Haunted Book of All Time भी कहा जाता है.

worlds most mysterious books
Source: ssl-images-amazon

इन क़िताबों के बारे में जान लो, लेकिन इन्हें पढ़ पाना असंभव है.