इन दिनों सेक्‍स टॉय का बाजार विश्‍व स्‍तर पर फल-फूल रहा है. दुनिया के कई देशों मे सेक्‍स टॉयज़ की बहुत मांग है. इस इंडस्‍ट्री को बढ़ाने के लिए समय-समय पर प्रदर्शनी भी लगाई जाती है. इस तरह की प्रदर्शनियों में लोगों को लेटेस्‍ट सेक्‍स टॉयज़ के साथ-साथ सेक्‍स डॉल्‍स की भी बड़ी रेंज देखने को मिलती है.

ऐसी ही एक प्रदर्शनी Hong Kong में लगी थी, जिसमें Future of Sex को दिखाया जा रहा है. केवल वयस्कों के लिए लगाई गई इस प्रदर्शनी को देखने के लिए हज़ारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी है.

इस X-Rated Asia Adult Expo को विशेषकर इसमें लोगों के देखने के लिए रखी गयीं सिलिकॉन सेक्स डॉल्स, जो अब हर उस साइज़, कलर और शेप में बनाई गई हैं, जिसकी लोग कल्पना कर सकते हैं.

वैसे तो कई सालों से Hong Kong में इस तरह की प्रदर्शनी लगती आयी हैं, लेकिन इस साल की प्रदर्शनी में Full-Sized Elf Dolls की रेंज को उतारा है. इसके लिए कहा जा रहा है कि ये पॉपुलर TV Show Game of Thrones को भी पछाड़ देंगी.

Hong Kong के Convention Centre में लगी इस प्रदर्शनी के आश्चर्यजनक प्रोडक्ट्स को देखने के लिए दर्शकों और ग्राहकों की कतारें लग गयीं. इस प्रोडक्ट्स में सेक्स डॉल्स के अलावा Vibrators, Dildos और दूसरे कई तरह के सेक्स टॉयज़ को रखा गया है.

Asian Adult Expo को दुनिया की सबसे बड़ी 'Sexhibitions' माना जाता है. इसीलिए ये हर रीजन के लोगों के आकर्षण का केंद्र रहती है.

भविष्य की सेक्स डॉल्स और एक्स-रेटेड टॉयज़ को देखने के लिए और इनका अनुभव करने के लिए लोगों की भीड़ लगी है.

इस प्रदर्शनी में Virtual Reality Sex Games भी शामिल किये गए हैं और इन गेम्स में दिलचस्पी रखने वाले लोगों को हेडसेट पहना कर नकली Sexual Scenario दिखाए जाते हैं.

इतना ही नहीं इस गेम में हिस्सा लेने वाले यूज़र्स को अनुमति होती है कि वो अपने Virtual Partner के लिए Underwear का चुनाव कर सकते हैं.

वहीं एक दूसरी स्टाल पर BDSM में रूचि रखने वालों के लिए कई तरह के Whips, Masks और Clamps रखे गए हैं. इसके अलावा यहां रखी गई कुछ डॉल्स में ये खूबी है कि इनके बॉडी पार्ट्स को बदला जा सकता है और इन पार्ट्स को कस्टमर्स खुद अपनी यौन इच्छा के अनुसार दूसरी डॉल से बदल सकते हैं.

The Roadshow's Website का दावा है कि, जो भी Adult Products और Services के साथ काम करते हैं उनको इस प्रदर्शनी में ज़रूर आना चाहिए.

अब देखिये इस प्रदर्शनी की कुछ और फ़ोटोज़:

Source: thesun