गुरुग्राम देश की राजधानी के बहुत करीब बसा है. विदेशों से आकर कई उद्योग यहां बस गये हैं. इसके कुछ इलाके तो दिल्ली से भी ज़्यादा विकसित नज़र आते हैं, पर घटिया हरकत करने वालों के लिए तो जगह कोई भी हो, उन्हें फ़र्क नहीं पड़ता. आसमान को छूते नज़र आ रही बिल्डिंग्स से गुरुग्राम में मल फेंका जा रहा है. Belvedere Tower Condominium में रहने वाले लोगों ने ऐसी शिकायत दर्ज की है कि कोई ऊपर से Potty नीचे फेंकता रहता है.

ऐसा नहीं है कि ये पहली बार ही हुआ है. शुरू में ऐसा होने की शिकायत के बाद 11 जनवरी को एक नोटिस जारी किया गया था. फिर दो दिनों तक ये सब रुक गया, लेकिन 13 जनवरी से फिर ये घटिया हरकत शुरू हो गई. नोटिस जारी कर वहां रहने वाले लोगों ने फिर से इस घटना की जांच करने की मांग की और दोषी की जल्द से जल्द पहचान करने को कहा.

नाम न बताने की शर्त पर एक महिला ने कहा कि यहां ऐसा करने वाला कोई नहीं होगा, क्योंकि मैं यहां काफ़ी सालों से रह रही हूं. यहां रहने वाले लोग काफ़ी अच्छे और स्वीट हैं. कोई किसी को परेशान नहीं करना चाहेगा. दो बार शिकायत के बावजूद भी एसोसिएशन के अधिकारी अभी तक जांच के लिए नहीं आये हैं.

ये भी हो सकता है कि ये मल हवाई जहाज़ों से गिराया गया हो, पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के बाद से, ऐसा करने पर एक बड़ा जुर्माना लगाने का प्रावधान रखा गया है. खैर, ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा कि इस हरकत के पीछे कौन है?

Source: Huffingtonpost