कानपुर में एक्सिस बैंक के ATM से नकली नोट निकलने पर काफ़ी बवाल मचा हुआ है. ख़बरों के मुताबिक, ATM से 'चिल्ड्रेन बैंक ऑफ़ इंडिया' के नोट निकलने पर लोगों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ATM बंद कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Source : HT

घटना बीते रविवार की है. बताया जा रहा है कि जूही मार्बल मार्केट में जब कुछ लोगों ने एक्सिस बैंक के ATM से पैसे निकाले, तो उसमें से 500-500 रुपये के 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ़ इंडिया' लिखे नोट निकलने लगे. सचिन नामक एक शिकायतकर्ता ने बताया, उसने ATM से 10,000 रुपये निकाले, लेकिन उनमें 500 रुपये का एक नोट भी निकला जो नकली था.

सचिन आगे बताते हैं कि उन्होंने नकली नोटों को लेकर गार्ड से इसकी शिकायत की, जिसके बाद उसने अपने रजिस्टर में शिकायत दर्ज कर ली. इसके साथ ही पुलिस ने भी कार्रवाई कर, सोमवार यानि, आज नकली नोटों को बदलने का आश्वासन दिया है.

वहीं मामले पर बात करते हुए साउथ कानपुर के SP अशोक कुमार वर्मा ने बताया, 'एक्सिस बैंक के ATM से दो लोगों ने नकली नोट निकलने की शिकायत दर्ज कराई है, उनमें से एक व्यक्ति ने ATM से 20,000 रुपये, जबकि दूसरे शख़्स ने 10,000 रुपये निकाले थे. इन दोनों ही व्यक्तियों को 500 रुपये का एक-एक नकली नोट प्राप्त हुआ है. शिकायत मिलने के बाद ATM बंद करा दिया गया है और सख़्ती के साथ मामले की जांच की जा रही है.'

Source : Timesnow