ये सोशल मीडिया का ज़माना है और आज का हर व्यक्ति सोशल मीडिया के किसी न किसी प्लेटफ़ॉर्म जैसे ट्विटर, इन्स्टाग्राम, फेसबुक आदि एक्टिव है ही. वैसे तो सोशल मीडिया के कुछ फ़ायेद हैं तो कुछ नुकसान भी. कभी इसके ज़रिये कोई किसी मुसीबत में पड़ जाता है, तो कभी कोई रातों-रात फ़ेमस हो जाता है. ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया हैं, जिसमें एक ऑटो ड्राईवर की ज़िन्दगी बदल गई.

कुछ दिनों पहले एक ट्विटर यूज़र अनिल पनिकर ने महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा को टैग कर एक तस्वीर पोस्ट की. पनिकर ने जो फ़ोटो पोस्ट की थी, वो एक ऑटो की थी जिसे ऑटो ड्राईवर ने मॉडीफ़ाई करके महिंद्रा ग्रुप की फ़ेमस गाड़ी स्कॉर्पिओ का रूप दिया था. इस ऑटो का पीछे का हिस्सा स्कोर्पियों गाड़ी का था. मॉडीफ़ाइड ऑटो की फ़ोटो को ट्वीट करते हुए अनिल पनिकर ने लिखा, 'इस फ़ोटो से साफ़ पता चल रहा है कि स्कोर्पियो भारत में कितनी फ़ेमस है और इस ऑटो ड्राइवर के सपने भी बहुत बड़े हैं.

इस फ़ोटो को देखने के बाद महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा ने भी एक हैरान करने वाला जवाब दिया था. उन्होंने फ़ोटो पर Re-Tweet करते हुए लिखा, 'इस लाजवाब फ़ोटो को शेयर करने के लिए अनिल को लिखा और लिखा कि क्या आप इस ऑटो ड्राइवर को ढूंढ सकते हैं? मैं इस ऑटो को खरीद कर अपने म्यूज़ियम में रखना चाहूंगा. इसके बदले में मैं ऑटो ड्राइवर को एक 4 व्हीलर भी दूंगा.

ये बात आनंद महिंद्रा ने केवल ऐसे ही नहीं लिखी थी, बल्कि उन्होंने अपना वादा पूरा भी किया. आनंद की एक टीम ने लगभग 2 महीने बाद सुनील नाम के इस ऑटो ड्राइवर का पता लगा लिया. वो ऑटो ड्राइवर सुनील केरल के कोच्चि शहर का है और वहीं ऑटो चलता है. अपनी बैट को रखते हुए उन्होंने उसका ऑटो खरीद कर उसे एक 4 व्हीलर सुप्रो मिनी वैन गिफ़्ट में दिया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुनील द्वारा डिज़ाइन किये गए इस अनोखे ऑटो को महिंद्रा अपने म्यूज़ियम में रखेंगे.

आनंद महिंद्रा ने सुनील की फ़ोटो भी ट्विटर पर शेयर की है.

आनंद महिंद्रा के ट्वीट के और ऑटो ड्राइवर सुनील की फ़ोटो के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ट्विटर पर लोग आनंद महिंद्रा की इस नेक दिली की तारीफ़ कर रहे हैं.