Avatar फ़िल्म की यादें आज भी हमारे ज़हन में ताजा हैं. वो कैरेक्टर्स हों या ग्राफ़िक्स, हर चीज़ आज भी इस फ़िल्म का नाम लेते ही आंखों के सामने आ जाती हैं. लेकिन अब इन सब चीज़ों का अनुभव हम अपनी असल ज़िंदगी में भी ले सकते हैं. Manhattan Movie Theater ने Disney के साथ मिल कर इस फ़िल्म का अनुभव लोगों को देने के लिए Avatar थीम पर एक पार्क बनाया है.

Disney World में इस पार्क को गर्मियों में लोगों के लिए खोला जाएगा. इसके प्रमोशन के लिए Disney World ने एक ट्रेलर भी लॉन्च किया है. जिसे Disney World में दिखाया जा रहा है. साथ-साथ इंटरनेट पर भी ये ट्रेलर अपलोड किया गया है.

Source: Disney Parks

पूरा पार्क Pandora को ध्यान में रखा गया है. फिर वो ऊंचे-ऊंचे पेड़ हों या फिर हवा में झूलते पहाड़. 2014 में इस पार्क को बनना शुरू किया गया था. करीब 3 सालों में ये बन कर तैयार हुआ है और जल्द ही Disney World पार्क का हिस्सा होगा.

इस पार्क को बनाने में फ़िल्म में काम करने वाली टीम ने भी मदद की है और हर बारीकियों पर भी ध्यान दिया गया है, जिससे ये पूरी तरह Pandora ही लगे.

रात के वक़्त चमकते पेड़ों को भी बनाया गया, जिससे आपको ऐसा लगेगा कि आप भी फ़िल्म का हिस्सा रह चुके हैं. इतना ही नहीं, कदमों की आहट से आप पेड़ों के बदलते रंगों का भी लुत्फ़ ले पाएंगे.

फ़िल्म के वो उड़ते हुए जीव याद हैं आपको? जिनकी सवारी Pandora के लोग किया करते थे. जी हां, उसका भी मज़ा आप यहां ले सकते हैं. पूरी तरह नहीं, लेकिन कुछ-कुछ.

तो अगर आप इन गर्मियों कुछ रोचक टूर प्लान कर रहे हैं, तो Disney World का ये Avatar थीम पार्क एक सही ऑपशन हो सकता है.

All Image Source: Distractify