हाल ही में हमने आपको उत्तरप्रदेश के बलिया की मतदाता सूची में एक्ट्रेस सनी लियोन के साथ-साथ, हाथी, कबूतर और हिरन की तस्वीरें लगाए जाने की ख़बर से रू-ब-रू कराया था. वहीं अब यूपी से एक और चौंका देने वाला किस्सा सामने आया है. रिपोर्ट के अनुसार, फ़ैजाबाद स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी, एफ़िलेटेड रवींद्र सिंह स्मारक महाविद्यालय ने बी. एड. छात्र को बॉलीवुड शंहशाह अमिताभ बच्चन की फ़ोटो लगा हुआ एडमिट कार्ड जारी किया है. आखिर उत्तरप्रदेश में ये हो क्या रहा है?

मामले पर ANI से बात करते हुए छात्र अमित द्विवेदी ने बताया कि मैंने फ़ॉर्म पर अपनी ही फ़ोटो लगाई थी, लेकिन मुझे जो प्रवेश पत्र मिला उस पर अमिताभ बच्चन की तस्वीर थी. दूसरी ओर यूनिवर्सिटी ने अपनी सफ़ाई पेश करते हुए, इसे फ़ॉर्म अपलोड करते वक़्त छात्र की ग़लती बताया है.

Source : twitter

हांलाकि, छात्र ने अमिताभ की फ़ोटो वाले एडमिट कार्ड से परीक्षा, तो दे दी. पर उसे डर है कि कहीं मार्कशीट में उसकी तस्वीर की जगह बच्चन साहब की फ़ोटो न लगी हो. इसके साथ ही रवींद्र सिंह स्मारक महाविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी गुरपेंद्र मिश्रा ने कहा, अमित हमारे कॉलेज का रेगुलर छात्र है, हो सकता है जिस साइबर कैफ़े से उसने फ़ॉर्म भरा हो, उसकी तरफ़ से अपलोडिंग में कोई ग़लती हो गई हो और ये भी हो सकता है कि ये मिस्टेक यूनिवर्सिटी की हो.

अब ग़लती किसी भी हो, हम यही उम्मीद करते हैं कि इन सब के चक्कर में इस छात्र के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ न हो.

Source : HT