देश की सबसे बड़ी हिट फ़िल्म, बाहुबली-2 सबसे महंगी फ़िल्म भी थी. इसे बनाने में 600 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. इस फ़िल्म के किरदारों को मुंहमांगी कीमत दी गई थी. फ़िल्म की भव्यता में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी गई थी, लेकिन आम भारतीय फ़िल्मों में जिस तरह मुख़्य किरदार सबसे ज़्यादा पैसे लेता है, उससे उलट इस फ़िल्म में प्रभास यानि बाहुबली से ज़्यादा पैसे भी किसी ने लिए हैं. कौन है वो? किस ने फ़िल्म को करने के लिए सबसे ज़्यादा चार्ज किया? ये जानने से पहले एक नज़र डालते हैं इस फ़िल्म के एक्टर-एक्ट्रेस की कमाई पर.

प्रभास

फ़िल्म के मुख़्य किरदार में दिखे प्रभास ने इस फ़िल्म में दो रोल निभाए थे. दोनों ही पार्ट में प्रभास ने खूब वाह-वाही लूटी. इस किरदार को निभाने के लिए प्रभास ने 25 करोड़ रुपये लिए थे.

राणा दग्गुबाटि

भल्लालदेव की भूमिका में शानदार दिखे राणा दग्गुबाटि ने अपने इस किरदार के लिए 15 करोड़ रुपये लिए थे और इन्होंने भल्लालदेव का किरदार भी बखूबी निभाया.

अनुष्का शेट्टी

फ़िल्म में देवसेना का किरदार निभाने वाली इस खूबसूरत अदाकार ने इस फ़िल्म के लिए 5 करोड़ रुपये लिए थे.

तमन्ना भाटिया

अनुष्का शेट्टी की ही तरह तमन्ना भाटिया ने भी 5 करोड़ रुपये अपने किरदार को निभाने के लिए चार्ज किए थे.

राम्या कृष्णन

महेशमती की राजमाता के रूप में दिखीं राम्या कृष्णन का ये रोल भी फ़िल्म में काफ़ी महत्वपूर्ण था और इस रोल के लिए राम्या ने 2.5 करोड़ रुपये लिए.

सत्यराज

फ़िल्म के पहले हिस्से के बाद ही बाहुबली से ज़्यादा अगर किसी किरदार ने नाम कमाया, तो वो था कटप्पा. इस किरदार को निभाया है साऊथ के जाने-माने एक्टर सत्यराज ने. इस किरदार के लिए इन्होंने 2 करोड़ रुपये लिए थे.

एस.एस.राजामौली

अभी तक की लिस्ट में आपको प्रभास का नाम ही सबसे आगे दिख रहा होगा, लेकिन फ़िल्म के डायरेक्टर एस.एस.राजामौली ने इस फ़िल्म को करने के लिए सबसे ज़्यादा चार्ज किया था. इस फ़िल्म को डायरेक्ट करने के लिए एस.एस.राजामौली ने 28 करोड़ रुपये लिए थे. ये कीमत फ़िल्म के मुख्य किरदार निभाने वाले प्रभास से भी ज़्यादा है.

Image Source: HT