‘बाहुबली 2- दि कन्क्लूज़न’ तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री और बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी हिट साबित हुई है. बाहुबली 2 को रिलीज़ हुए 10 दिन से ज्‍़यादा हो गया है और इस फ़िल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. सिर्फ़ देश में ही नहीं, बल्‍कि दुनिया भर में इस फ़िल्म को काफ़ी पसंद किया जा रहा है. बाहुबली का ये क्रेज़ अभी से नहीं, बल्कि 2 साल से लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है.

इस मूवी की सफ़लता के पीछे उस एक सवाल का भी हाथ था: कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा?’

जहां एक ओर फैंस इस सवाल का जवाब जानने के लिए 2 साल से बेहद बेताब दिख रहे थे, वहीं बेंगलुरु के यंग इज़ीनियर सुशांत ने इस सवाल का जवाब दो साल पहले ही दे दिया था.

अब आपको बताते हैं, कि आख़िर पूरा मामला है क्या ?

'बाहुबली द बिगनिंग' 10 जुलाई 2015 में रिलीज़ हुई. बेंगलुरु के रहने वाले यंग इंजीनियरिंग स्टूडेंट, सुशांत दहल ने इस सवाल का बिल्‍कुल सही जवाब फ़िल्‍म की रिलीज़ के एक हफ़्ते बाद ही दे दिया था. बेंगलुरु के ‘संभाराम इंस्‍टीट्यूट ऑफ़ टेक्‍नोलॉजी’ से पढ़ाई करके निकले, सुशांत दहल ने 18 जुलाई 2015 को सवाल-जवाब की फे़मस वेबसाइट Quora पर ये जवाब पोस्‍ट कर दिया था.

फ़िल्म देखने के बाद सुशांत ने लिखा-

अमरेंद्र बाहुबली और भल्‍लालदव, दोनों को एक ही लड़की ‘देवसेना’ से प्यार हो जाता है, लेकिन देवसेना अद्भुत वीरता और दयालु स्‍वभाव के कारण बाहुबली को पति मान लेती है. अपना राज्य और प्रेमिका को खोने की वजह से भल्लादेव निराश हो जाता है. वो अपने कपटी पिता की मदद से ऐसी चाल चलता है कि शिवगामी देवी बाहुबली के ख़िलाफ़ हो जाए और उसे मारने का आदेश ख़ुद कटप्‍पा को दें. कटप्‍पा जो कि रानी का वफ़ादार है, रानी का हुक्‍म मानने को मजबूर हो जाता है. कटप्‍पा बाहुबली को मार तो देता है, लेकिन इस पाप का प्रायश्‍चित करने और भूल को सुधारने के लिए ज़िंदगी भर मौका तलाशता रहता है.

ये पढ़ने के बाद ऐसा लग रहा है कि बाहुबली की Script इसी इंजीनियर ने लिखी है.

Source : indianexpress