अकसर देखने में आता है कि कभी-कभी कोई बच्चा ऐसा जन्म ले लेता है कि उसे देख कर उसकी मां भी डर जाती है और उसे अपनाने से इंकार कर देती है. लेकिन कुछ माएं ऐसी होती हैं, जिनके मन में अजीबोगरीब शक्ल और संरचना में जन्में बच्चों के प्रति भी प्यार और ममता दिख जाती है. अब इसी मां को देख लीजिये, जब इनका बच्चा बहुत ही अजीब शक्ल और संरचना वाला पैदा हुआ, तो लोगों ने उसे एलियन कहना शुरू कर दिया. लेकिन इस मां ने उसे अपनाकर दूध पिलाया और गोद में लिए बैठे रही.

भारत में जन्म ये Unusual Baby सामान्य बच्चों से बहुत अलग था. इसका सिर बहुत छोटा था, आंखें बाहर की ओर थीं और शरीर किसी आवरण की तरह था. शुरू में इस बच्चे को देख कर उसकी मां ने भी दूध पिलाने से इंकार कर दिया था. उसको देख कर गांववालों ने चारों तरफ़ भीड़ लगा दी और ऐसा कहने लगे कि वो किसी भगवान का अवतार है.

35 वर्षीय खालिदा बेगम ने सोमवार को इस बच्चे को जन्म दिया था. आपको बता दें कि बच्चे का जन्म समय से बहुत पहले हो गया था. ये बच्चा कटिहार के कदमगांछी में हुआ था. पूरे गांव में बच्चे के हनुमान जी का अवतार होने की अफ़वाह जोरों पर है.

खालिदा का कहना है कि बच्चे के शरीर के सारे अंग अभी तक पूर्ण रूप से विकसित नहीं हुए हैं. उसकी मां को विश्वास नहीं हुआ था कि उसने ऐसे बच्चे को जन्म दिया है. फिर भी सब कुछ भूल कर खालिदा अपने नन्हें नवजात बच्चे पर ममता लुटाने में जुट गई है. शुरू में खालिदा ने बच्चे को आंखों के सामने से दूर करने को कह दिया था. खालिदा के बाकी बच्चों की डिलीवरी बिलकुल सही तरीके से हुई थी और वो सभी स्वस्थ हैं. बच्चे के पिता मोहम्मद इम्तियाज़ का कहना है कि भगवान ने इसे प्रदर्शनी के लिए भेजा है.

अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है कि बच्चा कितने दिनों तक जीवित रहेगा.

Source: TheSun