स्कूल से परमज्ञान की प्राप्ति के बाद जब ये पता चला था कि बच्चे कैसे पैदा होते हैं, तो मुझे प्रॉब्लम उस क्रिया/ प्रक्रिया से नहीं हुई थी. मुझे उस प्रक्रिया के बारे में सोचते हुए सबसे पहले अपने मां-बाप याद आए. उस वक़्त उनका शुक्रगुज़ार होने के बजाए, धोखा सा महसूस हो रहा था कि मैं इनके बारे में क्या-क्या सोचती थी और ये क्या निकले!

सेक्स एजुकेशन पर शर्मिंदगी के चलते ये लगभग हर परिवार की सच्चाई है. हम उस चीज़ को सहजता से नहीं लेते, जो सबसे सहज होती है. ख़ैर, इस परमज्ञान के बाद वापस आते हैं फ़िल्म पर.

'बधाई हो' इसी सब्जेक्ट को सामने लेकर आयी है, लेकिन सिचुएशन और मज़ेदार है.

एक मम्मी-पापा हैं, उनके दो बड़े बच्चे हैं, बड़े मतलब बड़ा वाला लड़का आयुष्मान खुराना है... इतने बड़े. और इसी बीच घर में 'गुड न्यूज़' आती है. मम्मी जी प्रेग्नेंट हैं, दो बड़े भाइयों के बाद घर में एक नन्हा-मुन्हा आने वाला है.

इस सिचुएशन में फ़ैमिली के साथ मस्त कॉमेडी होती है. जो समाज सेक्स को सिर्फ़ बच्चा पैदा करने तक सीमित रखता है, उस समाज में एक अधेड़ उम्र के कपल का बच्चा होना, किसी पाप सा है.

'बधाई हो' की कास्ट और कहानी, दोनों ही जानदार लग रही है. नीना गुप्ता, गजराज राव, आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा, शीबा चड्ढा के साथ-साथ सुरेखा सीकरी के रूप में सप्राइज़ पैकेज है.

'बधाई हो' ने एक बेहतरीन सब्जेक्ट को चुना है, आशा है फ़िल्म लोगों के अरमानों पर खरी उतरेगी.

ये रहा ट्रेलर:

बधाई हो 19 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है.

Source: Junglee Pictures