नाई की दुकान पर बाल कटवाने या शेविंग करवाते समय अकसर आपने उन बच्चों को भी देखा होगा, जो बाल कटवाते टाइम सारी दुकान को अपने सिर पर उठा लेते हैं. ऐसे बच्चों के बाल काटते वक़्त नाई को अपनी दादी-नानी याद आ जाती है, पर कुछ नाई ऐसे होते हैं, जो बच्चों के साथ बच्चे बन कर मज़े-मज़े में बड़े ही प्यार से उनके बाल काट देते हैं.

ऐसा ही एक नाई हमें Franz के रूप में देखने को मिला है, जो एक बच्चे के बाल कटाने के दौरान ख़ुद बच्चा बन गया. Franz की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया में खुब वायरल हो रही है, जिसमें वो ज़मीन पर लेट कर एक बच्चे के बाल काटते हुए दिखाई दे रहे हैं. ये तस्वीर 6 वर्षीय Wyatt Lafrenièr है, जिसे उनकी मम्मी ने फ़ेसबुक पर शेयर किया है. इस तस्वीर को लोगों द्वारा इसलिए भी पसंद किया जा रहा है, क्योंकि Wyatt Lafrenièr ऑटिज़्म से ग्रसित है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए Wyatt की मम्मी ने लिखा कि 'Franz सबके हीरो हैं.'

ऑटिज़्म एक तंत्रिका संबंधी विकलांगता है, जिसमें दिमाग के सामान्य विकास में बाधा पहुंचती है. इससे संचार और व्यवहार जैसी सामान्य क्रियाओं पर असर पड़ता है.

एक न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में वो कहती हैं कि 'Franz ने इस ज़िम्मेदारी का भार बिना मेरी किसी मदद के अपने सिर ले लिया. Franz ने मेरे बेटे का ख़्याल रखते हुए बड़ी ही सफ़ाई से उसके बाल काटे.'

Franz 12 साल की उम्र से बात काटने का काम कर रहे हैं. उनके द्वारा लोगों को दी गई स्टाइल की फ़ोटोज़ अकसर सोशल मीडिया पर शेयर होती रहती है, पर ये पहला ऐसा मौका है, जब लोगों ने दिल से अपना प्यार Franz के प्रति दर्शाया है.