अगर आप एक Cheese लवर हैं, तो एक Cheese पिज़्ज़ा से बढ़कर आपके लिये कुछ नहीं हो सकता. और बात जब ऐसे पिज़्ज़ा की हो जिसमें पूरे 111 तरह के Cheese का इस्तेमाल किया गया हो तो कहना ही क्या... क्यों सुनते ही आ गया न मुंह में पानी? अगर इस पिज़्ज़ा का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि आपको ये मिल जाये, तो आपके लिये एक ख़ुशखबरी है. हाल ही में बर्लिन के एक रेस्टोरेंट ने ये कारनामा कर दिखाया है.

Source: living

बर्लिन में स्थित Vadoli Pizzeria रेस्टोरेंट ने ये पिज़्ज़ा बनाया है जिसके ऊपर 111 तरह के Cheese से टॉपिंग की गई है. ऐसा पिज़्ज़ा बनाकर Vadoli Pizzeria ने World's Cheeziest Pizza बनाने का गिनिज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज़ करा लिया है.

इस पिज़्ज़ा को बनाने के लिये शेफ़ ने हर तरह का 286 ग्राम Cheese इस्तेमाल किया. इसके लिये उन्होंने इसे बकायदा मापा भी था. साथ ही इसे Mozzarella, Emmental, Leicestershire red, Comte, Raclette de Chevre से सजाया भी.

Source: living

जब ये पिज़्ज़ा बनकर तैयार हुआ तो इसे गिनिज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों को टेस्ट कराया गया, जिसके बाद अधिकारीयों ने इसे World's Cheeziest Pizza का ख़िताब दे दिया. इसे खाने वाले अन्य लोगों ने बताया कि इसकी हर बाइट में अलग-अलग स्वाद आ रहा था.

Source: Guinnessworldrecords

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि पिछेल साल पूर्वी लॉस एंजेलिस में दुनिया का सबसे लंबा पिज़्ज़ा बनाया गया था. ये 2 किलोमीटर लंबा था. उम्मीद है कि आगे भी पिज़्ज़ा लवर्स के लिये ऐसे नये-नये रिकॉर्ड बनाये जाते रहेंगे.

Source: Guinnessworldrecords